Instagram यूजर्स जल्द ही WhatsApp पर भी शेयर कर सकेंगे 'स्टोरीज'

By IANS | Published: January 5, 2018 04:39 PM2018-01-05T16:39:02+5:302018-01-05T16:51:05+5:30

यूजर्स इस नए फीचर की मदद से अपनी फोटो, वीडियो, GIF व्हाट्सऐप पर पोस्ट कर सकेंगे जो 24 घंटों के बाद अपने आप गायब हो जाएंगे।

Instagram users could soon post Stories to WhatsApp | Instagram यूजर्स जल्द ही WhatsApp पर भी शेयर कर सकेंगे 'स्टोरीज'

फेसबुक

Highlightsरिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सएप स्टेटस पर दिखने वाली स्टोरी भी बिल्कुल ऐसे ही काम करेगी।स्टोरीज 24 घंटों के बाद अपने आप गायब हो जाएंगे।

फेसबुक अपने यूजर्स के लिए प्रतिदिन कुछ नया करता रहता है। इसी कड़ी में फेसबुक एक टेस्टिंग कर रहा है जिससे उसके यूजर्स अपनी इंस्टाग्राम 'स्टोरीज' को सीधे व्हाट्सऐप स्टेटस पर शेयर कर सकेंगे। 

यूजर्स इस नए फीचर की मदद से अपनी फोटो, वीडियो, GIF व्हाट्सऐप पर पोस्ट कर सकेंगे जो 24 घंटों के बाद अपने आप गायब हो जाएंगे।

टेकक्रंच के मुताबिक, "इंस्टाग्राम स्टोरी को व्हाट्सऐप स्टेटस पर पोस्ट करने से यह व्हाट्सऐप पर दूसरे मैसेज की तरह ही एनक्रिप्टेड हो जाता है।"

फेसबुक की ओर से दिए गए एक बयान में बताया गया, "हम हमेशा से ऐसे तरीकों का परीक्षण करते रहे हैं, जो इंस्टाग्राम पर अनुभव बेहतर बनाता हो और उन लोगों से अपने पलों को शेयर करने में आपको आसानी हो जो आपके लिए महत्व रखते हैं।" 

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग ने घोषणा की है कि 'इंस्टाग्राम स्टोरीज' और 'व्हाट्सऐप स्टेटस' के 30 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं। 

प्रतिद्वंद्वी ऐप स्नैपचैट के फीचर्स की नकल कर बनाए गए इस ऐप के यूजर्स की संख्या स्नैपचैट के 17.3 करोड़ यूजर्स की तुलना में लगभग दोगुनी हो चुकी है।

Web Title: Instagram users could soon post Stories to WhatsApp

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे