Facebook के लिए देने पड़ सकते हैं पैसे ! जानें पूरी बात

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: May 9, 2018 05:26 PM2018-05-09T17:26:08+5:302018-05-09T17:26:08+5:30

Facebook सब्सक्रिप्शन आधारित सर्विस के लिए लगातार मार्केट रिसर्च कर रहा है। इसके बाद फेसबुक के एक नए वर्जन को पेश किया जाएगा।

Facebook to start research ads free subscription based version | Facebook के लिए देने पड़ सकते हैं पैसे ! जानें पूरी बात

Facebook के लिए देने पड़ सकते हैं पैसे ! जानें पूरी बात

नई दिल्ली, 9 मई। पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक अब अपने ऐप में एक खास बदलाव करने की तैयारी कर रही है। दरअसल, फेसबुक अब पूरी तरह से पैसे कमाने में जुट गया है। हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें दावा किया जा रहा है कि Facebook सब्सक्रिप्शन आधारित सर्विस के लिए लगातार मार्केट रिसर्च कर रहा है। इसके बाद फेसबुक के एक नए वर्जन को पेश किया जाएगा। इस वर्जन की खास बात यह होगी कि यह विज्ञापन रहित होगा। यानी कि यह वर्जन पूरी तरह से विज्ञापन फ्री होगा, हालांकि इस वर्जन के लिए कंपनी पैसे भी लेगी।

इसे भी पढ़ें: 4 कैमरे वाले Honor 9 Lite की आज होगी बिक्री, यहां होगी सेल

हालांकि फेसबुक ने इस रिपोर्ट पर किसी भी तरह की कोई टिप्पणी करने से साफ मना कर दिया है। बता दें कि, डाटा लीक के बाद फेसबुक पर डाटा सिक्योरिटी को लेकर काफी दवाब है। यूजर्स के डाटा लीक होने के बाद से फेसबुक के लिए परेशानी बढ़ती ही जा रही है। पिछले साल कंपनी ने यूजर्स को डाटा को बेचकर ही 1 अरब डॉलर रुपये कमाए थे। ऐसे में फेसबुक का सब्सक्रिप्शन वर्जन लॉन्च होने की पूरी उम्मीद है, क्योंकि कंपनी रेवेन्यू को किसी भी कीमत पर नजरअंदाज नहीं कर सकती है।

इसे भी पढ़ें: Google ने I/O 2018 इवेंट में की कई बड़ी घोषणाएं, जानें क्या रहा खास

वहीं अभी हाल ही में कैम्ब्रिज एनालिटिका द्वारा डाटा लीक होने के बाद फेसबुक से सीईओ मार्क जुकरबर्ग से जब पूछा गया था कि क्या फेसबुक हमेशा फ्री होगा? इस सवाल के जवाब में जुकरबर्ग ने कहा था कि हां, फेसबुक एक वर्जन हमेशा फ्री होगा। इस जवाब से भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक वर्जन फ्री होगा तो दूसरा सब्सक्रिप्शन वाला हो सकता है।

Web Title: Facebook to start research ads free subscription based version

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे