एलन मस्क ने X के लिए पेश किया, यहां जानिए कैसे कर सकेंगे इसका उपयोग

By रुस्तम राणा | Published: August 4, 2023 09:11 PM2023-08-04T21:11:34+5:302023-08-04T21:17:32+5:30

मस्क ने एक लाइव विकल्प का भी परीक्षण किया और अपना और अपने साथियों का एक वीडियो साझा किया। वीडियो में, अरबपति ने अपने डम्बल और भारोत्तोलन कौशल का भी प्रदर्शन किया।

Elon Musk introduces live video feature for X Here's how you can use it | एलन मस्क ने X के लिए पेश किया, यहां जानिए कैसे कर सकेंगे इसका उपयोग

एलन मस्क ने X के लिए पेश किया, यहां जानिए कैसे कर सकेंगे इसका उपयोग

Highlightsमस्क ने शुक्रवार को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक नया 'लाइव वीडियो' फीचर पेश कियाउन्होंने कहा कि लाइव वीडियो "अब काफी अच्छी तरह से काम करता है"सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, जब आप पोस्ट करें तो बस उस बटन को टैप करें जो कैमरे की तरह दिखता है

नई दिल्ली: एक्स (पूर्व में ट्विटर) के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक नया 'लाइव वीडियो' फीचर पेश किया है। फीचर का परीक्षण करते हुए, मस्क ने कहा कि लाइव वीडियो "अब काफी अच्छी तरह से काम करता है"। उन्होंने लिखा, "जब आप पोस्ट करें तो बस उस बटन को टैप करें जो कैमरे की तरह दिखता है।" मस्क ने एक लाइव विकल्प का भी परीक्षण किया और अपना और अपने साथियों का एक वीडियो साझा किया। वीडियो में, अरबपति ने अपने डम्बल और भारोत्तोलन कौशल का भी प्रदर्शन किया।

जानिए कैसे करें लाइव वीडियो सुविधा का उपयोग:

1. कंपोज़र टैब से कैमरा आइकन पर टैप करें
2. 'लाइव' बटन पर टैप करें
3. ट्वीट में विकल्प विवरण भरें और अपना स्थान जोड़ें (यदि आवश्यक हो)।
4. लाइव होने के लिए टैप करें
5. एक बार जब आप लाइव हो जाएंगे, तो प्रसारण आपकी प्रोफ़ाइल और आपके फ़ॉलोअर्स की टाइमलाइन पर दिखाई देगा।
6. लाइव वीडियो समाप्त करने के लिए, ऊपर बाईं ओर 'स्टॉप' बटन पर क्लिक करें।

उपयोगकर्ता अब कर सकते हैं वीडियो डाउनलोड

गुरुवार को मस्क ने घोषणा की कि एक्स उपयोगकर्ता अब क्लिप डाउनलोड कर सकेंगे यदि निर्माता उन लोगों को अनुमति देता है जो ऐसा करना चाहते हैं। हालाँकि, यह सुविधा केवल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सत्यापित अकाउंट वाले लोगों के लिए ही उपलब्ध होगी।

मस्क ने कहा, “सत्यापित उपयोगकर्ता अब वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं यदि सामग्री निर्माता इसकी अनुमति देता है। जब वीडियो पूर्ण स्क्रीन मोड में हो तो ऊपर दाईं ओर '...' टैप करें। हम जल्द ही किसी वीडियो को टैप और होल्ड करके इसकी अनुमति देंगे, जैसे आप कोई तस्वीर डाउनलोड करते हैं।

उन्होंने ब्लू टिक छिपाने के लिए एक नया फीचर भी पेश किया। एक यूजर के रूप में, आप अपने खाते पर अपना चेकमार्क छिपाना चुन सकते हैं। 

 

Web Title: Elon Musk introduces live video feature for X Here's how you can use it

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे