एलन मस्क ने ट्विटर के लिए अपने ही चचेरे भाइयों की कर ली भर्ती, सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय में करेंगे काम

By विनीत कुमार | Published: December 8, 2022 11:41 AM2022-12-08T11:41:37+5:302022-12-08T11:47:22+5:30

अधिग्रहण के बाद ट्विटर में कई उलटफेर कर चुके एलन मस्क ने अब इस सोशल मीडिया साइट के लिए अपने कजन भाइयों की भर्ती की है। मस्क के ये दोनों चचेरे भाई ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को स्थित हेडक्वार्टर में काम करेंगे।

Elon Musk has hired two of his cousins to work at Twitter says reports | एलन मस्क ने ट्विटर के लिए अपने ही चचेरे भाइयों की कर ली भर्ती, सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय में करेंगे काम

ट्विटर के लिए एलन मस्क ने अपने चचेरे भाइयों की भर्ती की (फाइल फोटो)

सैन फ्रांसिस्को: एलन मस्क ने माइक्रो ब्लॉगिंग सोशल साइट ट्विटर में काम करने के लिए अपने दो चचेरे भाइयों की नियुक्ति की है। दोनों ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को स्थित मुख्यालय में काम करेंगे। 

बिजनेस इनसाइडर ने एक सूत्र के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। रिपोर्ट के अनुसार दोनों चचेरे भाई मस्क के परिवार में पिता के घर की ओर से हैं। वे दोनों मस्क के एक अरबपति अंकल के बेटे हैं।

दोनों अरबपति कजन भाई- जेम्स और एंड्रयू मस्क के अलावा एलन मस्क अपने अन्य कंपनियों के कुछ कर्मचारियों को भी ट्विटर में लेकर आए हैं। इसमें टेस्ला और द बोरिंग कंपनी के इंजीनियर शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार एक अंदरूनी सूत्र ने बताया कि एंड्रयू मस्क सॉफ्टवेयर-इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट पर काम करते हैं, जबकि जेम्स मस्क 'एक फिक्सर टाइप' के रूप में  काम करेंगे जो एलोन मस्क को विभिन्न अन्य प्रोजेक्ट में मदद करते हैं।

बता दें कि कुछ महीनों तक सौदे से बाहर निकलने की कोशिश के बावजूद  मस्क ने कोर्ट के दबाव के बीच ट्विटर पर अधिग्रहण कर लिया था। इसके बाद से ट्विटर में कई तरह के बदलाव करने की कोशिश हुई। कंपनी के 7,500 में से लगभग 70 प्रतिशत कर्मचारियों को या तो निकाल दिया गया या कुछ ने इस्तीफा दे दिया।

हटाए गए लोगों में ट्विटर के कुछ शीर्ष अधिकारी भी शामिल रहे जिन्हें पहले ही दिन मस्क ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था। ऐसी भी खबरें आई थी कि ट्विटर में बचे हुए कर्मचारियों को दिन-रात काम करना पड़ा रहा है।

कुछ रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया था कि काम के दबाव के चलते कुछ कर्मचारी कंपनी के मुख्यालय में ही रात को सो रहे हैं। इन रिपोर्ट्स के बाद सैन फ्रांसिस्को सिटी बिल्डिंग इंस्पेक्टर ने ट्वीट कर कहा था कि वह स्थिति की जांच कर रहे हैं जिसमें ट्विटर के मुख्यालय में कुछ कमरों को बेडरूम में बदलने की बात कही गई है।

सैन फ्रांसिस्को सिटी बिल्डिंग इंस्पेक्टर टेड गोल्डबर्ग ने कहा था कि वह जांच कर रहे हैं और ये सुनिश्चित किया जाएगा कि इमारत का इस्तेमाल इरादे के अनुसार किया जाए। 

Web Title: Elon Musk has hired two of his cousins to work at Twitter says reports

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे