एलन मस्क और Twitter सौदे को पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने सही दिशा में पहला कदम बताया

By विशाल कुमार | Published: April 26, 2022 09:19 AM2022-04-26T09:19:09+5:302022-04-26T10:19:05+5:30

खरबपति एलन मस्क ने करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने का समझौता किया है। ट्विटर ने कहा कि अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह एक निजी स्वामित्व वाली कंपनी बन जाएगी। यह सौदा इस साल के अंत तक पूरा हो जाएगा।

elon musk buys twitter ex ceo jack dorsey a-step-in-right-direction | एलन मस्क और Twitter सौदे को पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने सही दिशा में पहला कदम बताया

एलन मस्क और Twitter सौदे को पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने सही दिशा में पहला कदम बताया

Highlights खरबपति एलन मस्क ने करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने का समझौता किया है।डोर्सी ने कहा कि अधिकतम विश्वसनीय और व्यापक रूप से समावेशी प्लेटफॉर्म बनाने का एलन का लक्ष्य सही है।नवंबर 2021 तक जैक डोर्सी कंपनी में ट्विटर के सीईओ के रूप में कार्यरत थे।

वाशिंगटन: सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ट्विटर के सह संस्थापक और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने कंपनी के खरबपति कारोबारी एलन मस्क द्वारा खरीदे जाने का सौदा होने की पुष्टि के बाद पहली प्रतिक्रिया देते हुए इसे कंपनी के लिए सही दिशा में उठाया गया एक कदम बताया है।

बता दें कि, खरबपति एलन मस्क ने करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने का समझौता किया है। कल रात, ट्विटर और एलन मस्क ने घोषणा की कि वे एक सौदे पर पहुंच गए हैं। ट्विटर ने कहा कि अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह एक निजी स्वामित्व वाली कंपनी बन जाएगी। यह सौदा इस साल के अंत तक पूरा हो जाएगा।

डोर्सी ने कहा कि अधिकतम विश्वसनीय और व्यापक रूप से समावेशी प्लेटफॉर्म बनाने का एलन का लक्ष्य सही है। यही पराग अग्रवाल (ट्विटर सीईओ) का लक्ष्य है और यही कारण है कि मैंने उन्हें चुना है। कंपनी को असंभव स्थिति से बाहर निकालने के लिए आप दोनों का धन्यवाद। यह सही रास्ता है मैं इसे पूरे दिल से मानता हूं।

उन्होंने आगे कहा कि मैं ट्विटर से प्यार करता हूं। वैश्विक चेतना के लिए हमारे पास ट्विटर सबसे करीबी चीज है। विचार और सेवा ही मेरे लिए मायने रखती है, और मैं दोनों की रक्षा के लिए जो कुछ भी करना होगा, मैं करूंगा।

डोर्सी ने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि ट्विटर को एक व्यवसाय के रूप में नहीं चलाया जा सकता है। सैद्धांतिक रूप से, मैं नहीं मानता कि किसी को भी ट्विटर का मालिक होना चाहिए या उसे चलाना चाहिए। यह एक प्रोटोकॉल स्तर पर एक सार्वजनिक संस्था बनना चाहता है, कंपनी नहीं। हालांकि, कंपनी होने की समस्या का एलन एकमात्र समाधान है जिस पर मुझे भरोसा है। मुझे उनके मिशन पर भरोसा है कि वे चेतना के प्रकाश का विस्तार करेंगे।

बता दें कि, नवंबर 2021 तक जैक डोर्सी कंपनी में ट्विटर के सीईओ के रूप में कार्यरत थे जो कि उनका दूसरा कार्यकाल था। हालांकि, 29 नवंबर को उन्होंने अचानक अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी। इसके बाद तब ट्विटर में सीटीओ रहे एक आईआईटीयन पराग अग्रवाल को कंपनी का सीईओ बनाया गया।

टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया था कि वह अधिग्रहण के लिए फंड कैसे जुटाएंगे।

मस्क ने कहा था कि वह ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते है, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है।

मस्क ने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता एक कार्यशील लोकतंत्र का आधार है और ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है।

उन्होंने कहा कि मैं भी ट्विटर को पहले से बेहतर बनाना चाहता हूं. ट्विटर में जबरदस्त क्षमता है और मैं इस पूरा क्षमता को अनलॉक करने के लिए कंपनी और उपयोगकर्ताओं के समुदाय के साथ काम करने की आशा करता हूं।

Web Title: elon musk buys twitter ex ceo jack dorsey a-step-in-right-direction

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे