WhatsApp पर अपने प्राइवेट चैट को इस तरह कर सकते हैं Hide, नहीं देख पाएगा कोई

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: February 25, 2019 05:51 PM2019-02-25T17:51:17+5:302019-02-26T18:06:30+5:30

अगर आप चाहते हैं कि उन चैट्स को आपके अलावा और कोई न देख या पढ़ पाएं तो यह खबर आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। यहां हम आपको ऐसी ट्रिक्स के बारें में बताने जा रहें है जो आपके इस काम में मदद करेगी।

Easy whatsapp hack in hindi: How to Lock Your Private Chat On WhatsApp | WhatsApp पर अपने प्राइवेट चैट को इस तरह कर सकते हैं Hide, नहीं देख पाएगा कोई

whatsapp hack

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp का इस्तेमाल तो आप करते ही होंगे? जाहिर है कि आपके चैटबॉक्स में कई पसर्नल चैट भी होती होंगी। जिनमें आपकी गर्लफ्रेंड या किसी खास दोस्त के चैट होंगे जिनको आप लॉक करना चाहते हैं। अगर आप चाहते हैं कि उन चैट्स को आपके अलावा और कोई न देख या पढ़ पाएं तो यह खबर आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। यहां हम आपको ऐसी ट्रिक्स के बारें में बताने जा रहें है जो आपके इस काम में मदद करेगी।

इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से WhatsApp Chat Locker नाम की यह ऐप डाउनलोड करनी होगी। इसे इंस्टॉल करने के बाद ऐप को ओपन करें। इसमें आपको अपना एक पासवर्ड सेट करना होगा। ऐसे में जब भी कोई दूसरा व्यक्ति आपकी प्राइवेट चैट को ओपन करने की कोशिश करेगा तो उससे पहले पासवर्ड मांगा जाएगा। बता दे कि इसे आपके अलावा कोई दूसरा नहीं खोल सकता। इस ऐप की खास बात बताएं तो यूजर को इसके लिए पूरे ऐप को लॉक नहीं करना होगा। इसका इस्तेमाल कर आप किसी खास चैट को लॉक कर सकते हैं।

whatsapp
whatsapp

कैसे करें इस्तेमाल:

1. ऐप को गूगल प्ले स्टोर से अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करें। इंस्टॉल करने के बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। पेज ओपन होते ही आपसे पासवर्ड सेट करने को कहा
जाएगा। अब पासवर्ड सेट करके उसमें अपनी सुविधा के लिए कोई हिंट दे दें। इसके बाद OK पर क्लिक करें।

2. अब दूसरा एक पेज ओपन होगा। पेज के नीचे आपको + का आइकन दिखेगा, उसपर क्लिक करें। अब नए पेज पर Lock Whatsapp Chats पर टैप करें।

3. आपके पास पासवर्ड प्रोटेक्शन का मैसेज आएगा उसमें OK पर क्लिक कर दे। अब फोन सेटिंग के Accesibility ऑप्शन में जाकर एप को इनेबल करें।

4. अब दोबारा ऐप में जाएं और फिर से + आइकन पर क्लिक कर Lock Whatsapp Chats पर टैप करें। नया मैसेज आएगा उस पर OK कर दें। OK करते ही आपका व्हाट्सऐप ओपन हो जाएगा।

whatsapp
whatsapp

5. अब अपने व्हाट्सऐप के जिस भी कॉन्टैक्ट के चैट को आप लॉक करना चाहते हैं उस पर टैप करें। आपके पास Conversation लॉक का मैसेज आएगा। अब आपकी चैट लॉक हो चुकी है,जिसे दूसरा कोई नहीं खोल सकता है।

6. लेकिन चैट को अनलॉक करने के लिए आपको एप में जाकर उसमें अपना पासवर्ड डालना होगा। आपने जिस चैट को अनलॉक किया है उसका नाम दिखाई देगा। उस पर टैप करते ही आपको अनलॉक का मैसेज आएगा। उस पर OK करें। OK पर टैप करते ही चैट अनलॉक हो जाएगी।

Web Title: Easy whatsapp hack in hindi: How to Lock Your Private Chat On WhatsApp

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे