Samsung के फोल्डेबल स्मार्टफोन को टक्कर देगा Apple, साल 2020 को लॉन्च कर सकता है मुड़ने वाला स्मार्टफोन

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: January 18, 2019 12:30 PM2019-01-18T12:30:54+5:302019-01-18T12:30:54+5:30

फोल्डेबल स्मार्टफोन की रेस में अमेरिकी टेक दिग्गज कंपनी Apple ने भी कदम रख दिया है। खबर के मुताबिक, क्यूपर्टिनो आधारित जाएंट भी अब फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल जिस फोन पर काम कर रहा है वो अंदर की तरफ नहीं मुड़ेगा बल्कि बाहर की तरफ खुलेगा।

Apple Foldable iPhones to be launched by 2020 after Samsung Foldable smartphones | Samsung के फोल्डेबल स्मार्टफोन को टक्कर देगा Apple, साल 2020 को लॉन्च कर सकता है मुड़ने वाला स्मार्टफोन

Apple Foldable iPhones to be launched by 2020

स्मार्टफोन बाजार में हर बड़ी टेक कंपनियां अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को पेश करने के लिए काम कर रही है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस साल इन स्मार्टफोन्स को लॉन्च भी कर दिया जाए। गौर करें तो सैमसंग ने साल 2018 के नवंबर में डेवलपर कॉन्फ्रेंस में अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन की पहली झलक दिखाई थी। वहीं, दूसरी ओर कई और दूसरी कंपनियां भी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को लाने की तैयारी में है।

Samsung ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन से उठाया पर्दा, एक साथ इस्तेमाल हो सकेंगे तीन ऐप्स

Samsung

याद हो कि CES 2019 में लोगों ने दुनिया के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन फ्लेक्सपाई को देखा था जिसे  रॉयल ने लॉन्च किया था। वहीं, अब huawei और LG जैसी कंपनियां भी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है।


आ गया दुनिया का पहला फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन, 7.8 इंच का डिस्प्ले हो जाएगा 4 इंच का फोन

वहीं, फोल्डेबल स्मार्टफोन की रेस में अमेरिकी टेक दिग्गज कंपनी Apple ने भी कदम रख दिया है। खबर के मुताबिक, क्यूपर्टिनो आधारित जाएंट भी अब फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल जिस फोन पर काम कर रहा है वो अंदर की तरफ नहीं मुड़ेगा बल्कि बाहर की तरफ खुलेगा। Samsung के गैलेक्सी F से यह फोन थोड़ा अलग होगा। ऐसा करने से कंपनी को इसकी कॉस्ट कम पड़ रही है। लेकिन इससे ये फोन थोड़ा भारी हो सकता है। बता दें कि एप्पल यूजर्स को इस फोन के लिए 2020 तक का इंतजार करना होगा।

Web Title: Apple Foldable iPhones to be launched by 2020 after Samsung Foldable smartphones

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे