आ गया दुनिया का पहला फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन, 7.8 इंच का डिस्प्ले हो जाएगा 4 इंच का फोन

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: November 3, 2018 07:58 AM2018-11-03T07:58:56+5:302018-11-03T07:58:56+5:30

खबरों के मुताबिक यह फोन दुनिया का पहला ऐसा फ्लेक्सिबल स्मार्टफोन है जो टैबलेट की तरह है। इसमें 7.8 इंच की एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसे मोड़कर 4 इंच का बनाया जा सकता है।

FlexPai Worlds First Foldable SmartPhone Launched in China | आ गया दुनिया का पहला फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन, 7.8 इंच का डिस्प्ले हो जाएगा 4 इंच का फोन

FlexPai Worlds First Foldable SmartPhone

Highlightsपहला फोन जिसमें 7nm स्नैपड्रैगन 8150 प्रोसेसर का इस्तेमालइस फोन को 1 नवंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया हैअमेरिकी स्टार्टअप कंपनी रोयॉल ने फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया

नई दिल्ली, 3 नवंबर:सैमसंग और एप्पल को पीछे छोड़ अमेरिकी कंपनी रौयु टेक्नोलॉजी ने (Rouyu Technology) ने दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन चीनी बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन का नाम फ्लेक्सीपाई (FlexPai) रखा है। टिपस्टर के ट्विटर से मिली जानकारी के मुताबिक इस फोन को 1 नवंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

खबरों के मुताबिक यह फोन दुनिया का पहला ऐसा फ्लेक्सिबल स्मार्टफोन है जो टैबलेट की तरह है। इसमें 7.8 इंच की एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसे मोड़कर 4 इंच का बनाया जा सकता है। साथ ही फोन में 7nm स्नैपड्रैगन 8150 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।



 
पहले आई खबरों में यह दावा किया जा रहा था कि सैमसंग या हुआवे कंपनी में से कोई एक दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। लेकिन इन दोनों कंपनी को पीछे छोड़ रौयु टेक्नोलॉजी ने यह काम कर दिखाया।

यह है कीमत

कीमत की अगर बात करें तो स्मार्टफोन को दो स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। इसमें 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,998 युआन यानी 1.06 लाख रुपये है। जबकि इसके 8 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 12,999 युआन यानी 1.38 लाख रुपये की कीमत के साथ बेचा जाएगा।

पहला फोन जिसमें 7nm स्नैपड्रैगन 8150 प्रोसेसर का इस्तेमाल

इसमें ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल और सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है। फोल्ड करने पर आप इसका सेल्फी कैमरे की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं और अनफोल्ड करने पर यह रियर कैमरे की तरह काम करेगा।

FlexPai Worlds First Foldable SmartPhone
FlexPai Worlds First Foldable SmartPhone

अगर इसके बैटरी क्षमता की बात करें तो इसमें 3800 mAh की बैटरी का सपोर्ट है। कंपनी का दावा है कि इसमें आरओ-चार्ज सिस्टम दिया गया है जो फोन को एक घंटे के भीतर 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर देगा। फोन में USB Type-C पोर्ट दिया गया है लेकिन इसमें 3.5mm वाला हेडफोन जैक नहीं है।

Web Title: FlexPai Worlds First Foldable SmartPhone Launched in China

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे