1 जनवरी को मां लक्ष्मी रहेंगी मेरबान, करें ये उपाय नहीं होगी पूरे साल धन की कमी

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 25, 2017 03:14 PM2017-12-25T15:14:51+5:302017-12-25T15:27:33+5:30

साल 2018 सोमवार से शुरू हो रहा है। सोमवार को मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है।

Worship maa Lakshmi, will not be lack of money | 1 जनवरी को मां लक्ष्मी रहेंगी मेरबान, करें ये उपाय नहीं होगी पूरे साल धन की कमी

1 जनवरी को मां लक्ष्मी रहेंगी मेरबान, करें ये उपाय नहीं होगी पूरे साल धन की कमी

ऐसे लोग जो चाहते हैं कि आने वाला साल उनके लिए अच्छा साबित हो और टूटी हुई किस्मत बन जाए तो ये खबर उनके लिए है। इस साल की शुरुआत अच्छे दिन से हो रही है, जो लोग परिवार की परेशानियों से घिरे हैं, या धन की प्राप्ति नहीं हो रही है, ऐसे लोगों के लिए साल अच्छा साबित हो सकता है क्योंकि इस साल धन की देवी मां लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर मेहरबान है। 

मां लक्ष्मी को करें फूल अर्पित, पैसों की नहीं होगी कमी

सोमवार से नए साल का पहला शुरू हो रहा है। सोमवार को मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है। अगर आप प्रत्येक सोमवार मां लक्ष्मी के मंदिर जाकर उन्हें फूल चढ़ाए तो साल भर पैसों की कमी नहीं होगी। 

धन देवता कुबेर करेंगे आपकी आय में वृद्धि करें ये उपाय 

यदि आप पूरे साल धन के देवता कुबेर आप कृपा बनाए रखें तो आपको पैसे रखने वाली अालमारी का मुख उत्तर दिशा की ओर कर देना चाहिए। क्योंकि उत्तर दिशा कुबेर की मानी जाती है। इससे आपकी आय में वृद्धि होगी। 

ऐसे  भी होंगे धन की समस्या दूर

1. वास्तु के मुताबिक आईना जीवन में बेहद महत्वपूर्ण होता है। अपने पर्स में छोटा-सा आईना रखने तो धीरे-धीरे धन आपकी ओर आकर्षित हो सकता है।

2. घर या दुकान की उत्तर-पूर्वी दिशा की ओर तुलसी का पौधा लगाना चाहिए। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जाएं दूर रहती है और सभी परेशानियों से छुटकारा मिलने लगता है।

3. अगर आपका धन कहीं अटक गया है और बहुत कोशिश करने के बाद भी नहीं मिल रहा तो अपने घर के बीचों-बीच वाले एरिया से भारी वस्तुएं हटा देना फायदेमंद होगा।

Web Title: Worship maa Lakshmi, will not be lack of money

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे