दीपक से जुड़े ये उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत, बढ़ेगी कमाई, मिट जाएगी गरीबी

By गुणातीत ओझा | Published: June 10, 2020 11:36 AM2020-06-10T11:36:16+5:302020-06-10T12:21:33+5:30

शास्त्रों में देवी-देवताओं की पूजा में दीपक जलाना अनिवार्य बताया गया है। ज्योतिष शास्त्र में हर रोज दीपक जलाने का विशेष महत्व बताया गया है, साथ ही कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनके करने से आप अपना भाग्य चमका सकते हैं। आइए जानते हैं दीपक के ज्योतिष उपाय..

tone totke of deepak for money profit | दीपक से जुड़े ये उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत, बढ़ेगी कमाई, मिट जाएगी गरीबी

रोज दीपक जलाने से होते हैं अनगिनत फायदे, जानें शास्त्रों में बताए गए इसके महत्व के बारे में।

Highlightsज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अनजान डर और शत्रुओं से रक्षा करने के लिए आपको हर सोमवार और शनिवार को भैरव मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए।परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहे इसके लिए आप हर रोज बाल गोपाल के सामने और गुरुवार को भगवान विष्णु के सामने देसी घी का दीपक जलाएं।

सभी शुभ कार्य और धर्मिक अनुष्ठानों में तेल या देशी घी का दीपक जलाकर ही ईश्वर की आराधना होती है। शास्त्रों में स्पष्ट कहा गया है कि दीपक जलाकर देवी-देवताओं की पूजा से सभी बाधा दूर हो जाती है। कहा जाता है कि दीपक की रोशनी में साक्षात ईश्वर व्याप्त होते हैं। आरती करते वक्त दीपक जलाने से भगवान सभी दुख हर लेते हैं। ज्योतिष शास्त्र में रोजाना दीपक जलाने का विशेष महत्व बताया गया है। दीपक से जुड़े ऐसे उपायों के बारे में भी बताया गया है जिससे आपकी किस्मत चमक सकती है। दीपक जलाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। सुख-शांति का वास होता है। आइये आपको बताते हैं ज्योतिष शास्त्र में दीपक से जुड़े किन उपायों का वर्णन है...

शनि प्रकोप से मिलेगी मुक्ति

राहु-केतु के दोष से मुक्ति के लिए सुबह-शाम अलसी के तेल का दीपक जलाएं। ऐसा करने से कुंडली में मौजूद राहु-केतु दोष से निवारण मिलेगा। साथ ही शनिवार को शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाने से शनि प्रकोप से मुक्ति मिलती है।

डर पर मिलेगी जीत

आपको अगर डर लगता है। कहीं जाने में आपका मन विचलित होता है या कोई अंजान डर हमेशा आपका पीछा करता है तो सोमवार और शनिवार को भैरव मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। इस उपाय से सभी डर दूर होंगे। इतना ही नहीं आपके दुश्मनों की चाल भी आपक बाल बांका नहीं कर पाएगी। भैरव की कृपा से आपके आसपास हमेशा सुरक्षा 'घेरा' बना रहेगा।

बढ़ेगा मान-सम्मान

समाज में अपनी अलग पहचान बनाने की लालसा रखने वालों को भी रोज दीपक जलाना चाहिए। मान-सम्मान और इज्जत बढ़ाने के लिए शास्त्रों में कहा गया है कि रोज सुबह सूर्य देव को जल का अर्ध्य देना चाहिए, साथ ही देसी घी का दीपक से आरती करनी चाहिए। इस उपाय से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। सूर्य देव आपके रुके कार्यों को गति देंगे।

सुख-समृद्धि के लिए जरूरी है ये उपाय

हर रोज बाल गोपाल के सामने और गुरुवार को भगवान विष्णु के सामने देसी घी का दीपक जलाने से परिवार में सुख-समृद्धि आती है। 108 बार ओम नमो भगवते वासुदेवाय नम: मंत्र का जप भी करना चाहिए। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और सुख-शांति में बढ़ोतरी होती है।

आमदनी में बाधा हो जाएगी दूर

मॉं लक्ष्मी के सामने सात मुखी यानी सात बत्तियों वाला दीपक जलाने से धन संबंधी परेशानी दूर हो जाती है। ये उपाय धन की सभी समस्याओं को तो दूर करेगा ही साथ-साथ रूका धन भी आसानी से मिल जाएगा। दो बत्तियों वाला दीपक मां सरस्वती के सामने जलाने से बुद्धि तेज होती है।

धन-धान्य की कभी नहीं होगी कमी

बुधवार के दिन भगवान गणेश के सामने तीन मुख का देसी घी का दीपक जलाने व उनको दूर्वा घास चढ़ाना चाहिए। इस उपाय से घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं रहेगी। आमदनी बढ़ाने और धन के लिए नए रास्ते खोजने के लिए भी यह उपाय कारगर साबित होता है।

 

Web Title: tone totke of deepak for money profit

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे