11 अगस्त 2019 राशिफल: कैसा रहेगा आपके लिए आज रविवार का दिन, पढ़िए आज का राशिफल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 11, 2019 07:37 AM2019-08-11T07:37:42+5:302019-08-11T07:39:51+5:30

वृषभ राशि वालों के लिए आज आपके पास उज्ज्वल दिन है। आपका प्रयास से ही आपको अपेक्षित परिणाम मिलेगा। यदि आप सामान्य से अधिक कुछ हासिल करने के मूड में हैं, तो यह दिन इसके लिए है।

todays horoscope aaj ka rashifal 11 August raashifal 11th August 2019 horoscope in hindi zodiac sign | 11 अगस्त 2019 राशिफल: कैसा रहेगा आपके लिए आज रविवार का दिन, पढ़िए आज का राशिफल

कर्क- कार्य स्थल पर आपका समय आज अच्छा बितेगा।

मेष- आज आप अपने प्रियजनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। लंबे समय से लंबित कार्य का भी आज पूर्ण होने की संभावना है।आपको दीर्घकालिक योजनाएँ बनाने का समय मिल जाएगा। आप अपनी पिछली गलतियों को भी सुधार लेंगे।

वृषभ- आज आपके पास एक उज्ज्वल दिन है। आपका प्रयास से ही आपको अपेक्षित परिणाम मिलेगा। यदि आप सामान्य से अधिक कुछ हासिल करने के मूड में हैं, तो यह दिन इसके लिए है। आपको निराश नहीं होंगे। आप सामाजिक रूप से और साथ ही पेशेवर रूप से तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं, और सभी का विश्वास और समर्थन प्राप्त कर रहे हैं। हर कोई आपकी प्रतिबद्धता और क्षमता के बारे में अधिक बोलेगा और सोचेगा।

मिथुन- एक शुभ और प्रगतिशील दिन आपका इंतजार कर रहा है। अपने दैनिक कार्य के साथ-साथ आप अपने व्यक्तिगत मुद्दों से भी निपटने में सक्षम होंगे। आप किसी व्यक्ति के साथ एक भावनात्मक संबंध बनाएंगे या उसकी आवश्यकता महसूस करेंगे। साझेदारी या विवाह जैसे मुद्दों पर विचार करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। इसके साथ ही आज के दिन कुछ भी बेचना लाभदायक होगा।

कर्क- कार्य स्थल पर आपका समय आज अच्छा बितेगा। आपके बचे हुए काम पूरे होंगे और इससे फायदा भी मिलेगा। हालांकि, आपको सावधान रहने की भी जरूरत है। जल्दबाजी में या लापरवाही से कोई काम नहीं करे। कुल मिलाकर दिन अच्छा रहेगा।

सिंह- आज आपके कुछ नये दोस्त बन सकते हैं जिसने साथ आपका उठना-बैठना लंबे समय तक चलेगा। किसी नये जगह पर आप आज जा सकते हैं।  

कन्या- अपने आसपास के लोगों के लिए आप एक तरह से नेतृत्व करने वाले और सामाजिक व्यक्ति हैं। हालांकि, आप आज ज्यादा समय अपने घर और परिवार के बीच व्यतीत करें। इसेस परिवार में कलह की संभावनाओं को आप पीछे छोड़ सकेंगे।

तुला- आज सरकारी कामकाज से जुड़े कार्यों में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। समझ लीजिए कि इन मौकों पर आपके धैर्य की एक तरह से परीक्षा होगी। वैसे दिन अच्छा गुजरेगा। 

वृश्चिक- आज कोई रचनात्मक विचार या सोच आपके रोजमर्र के काम में नई जान डाल सकता है। आप उत्साहित होंगे और जोश से भरपूर होंगे लेकिन काम के मामले में आप धैर्य और सोच-विचार कर फैसला करेंगे। दिन अच्छा गुजरेगा। 

धनु- आज आप अपनी जिंदगी से जुड़ा कोई अहम और बड़ा फैसला ले सकते हैं। याद रखिए, जल्दबाजी से काम गड़बड़ होते हैं। इसलिए कोई भी कदम उठाने से पहले अच्छे से उस बारे में सोच-विचार करें।

मकर- आप बड़े दिल वाले इंसान हैं और दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। इसलिए लोग इसका गलत फायदा उठा सकते हैं। सावधान रहें। अगर आप थोड़े सतर्क रहे तो दूसरे लोग आपका फायदा नहीं उठा सकेंगे। शाम तक आप और उर्जावान महसूस करेंगे और सभी नकारात्मक बातें पीछे छूट जाएंगी। शाम अच्छी गुजरेगी।  

कुंभ-  आप भौतिकवाद से सादगी की ओर बढ़ने की सोच रहे हैं। आपके दोस्त और परिवार वाले भी आपमें आए इस बदलाव को देखकर खुश हैं। शाम को आप किसी मंदिर या धार्मिक स्थल जा सकते हैं। आप सही रास्ते पर हैं। ऐसे ही आगे बढ़ते जाएं, आपको अपना लक्ष्य मिलेगा।

मीन- आप आज विनम्र और उदार स्वभाव का प्रदर्शन करेंगे। काम की जगह पर आपको प्रशंसा मिलेगी। आपकी मेहनत की सराहना की जाएगी। भले ही आप अपने परिवार को अत्यधिक महत्व देते हैं, लेकिन यह इरादा लंबे समय तक काम करने की आवश्यकता के कारण प्रभावित होगा। किसी भी संघर्ष से बचने के लिए आप पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन को संतुलित करने का एक तरीका जरूर खोजें।

Web Title: todays horoscope aaj ka rashifal 11 August raashifal 11th August 2019 horoscope in hindi zodiac sign

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे