Rashifal 10 July 2023: आज से नया सप्ताह शुरू; इन राशियों के लिए आज का दिन होगा शुभ, जानें क्या कहते हैं आपके सितारें

By अंजली चौहान | Published: July 10, 2023 10:26 AM2023-07-10T10:26:35+5:302023-07-10T10:27:01+5:30

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है।

Rashifal 10 July 2023 New week starts from today Today will be auspicious for these zodiac signs know what your stars say | Rashifal 10 July 2023: आज से नया सप्ताह शुरू; इन राशियों के लिए आज का दिन होगा शुभ, जानें क्या कहते हैं आपके सितारें

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Rashifal 10 July 2023: जुलाई महीने का दूसरा सप्ताह आज से शुरू हो गया है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, आज सावन माह का पहला सोमवार है जिसका विशेष महत्व है।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। सितारों की गणना से हर व्यक्ति की राशि के अनुसार, उसाक आने वाला दिन कैसा रहेगा और उसे कैसे बेहतर बनाया जा सकता है।

आज मेष, वृषभ, कन्या, मिथुन, सिंह औऱ कुंभ समेत कई राशियों का दिन कैसा रहने वाला है आइए जानते हैं हमारे इस लेख से...

मेष: मेष राशि के जातकों के लिए आज धन की स्थिति ठीक हो सकती है। स्वास्थ्य में समस्या पैदा हो सकती है। व्यर्थ की चिंता सताएगी। कार्यस्थल पर आप किसी स्थिति में बढ़त बनाए रखने में सक्षम रहेंगे। रियल एस्टेट से जुड़े लोग इससे मालामाल हो सकते हैं।

वृषभ: आज पेशेवर मोर्चे पर अनिश्चितता बनी रह सकती है। आप पैसे बचाने के मूड में हो सकते हैं और खर्च को भी सीमित कर सकते हैं। परिवार के साथ बाहर घूमने का संकेत है।

मिथुन: पेशेवर मोर्चे पर किए गए प्रयासों का भरपूर फल मिलेगा। कुछ लोगों के लिए नई संपत्ति मिलने के संकेत हैं। जैसे-जैसे आप स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होते हैं, स्वास्थ्य अच्छा रहता है। किसी मित्र या पड़ोसी द्वारा आपकी मदद की बहुत सराहना की जाएगी। आपको आर्थिक रूप से लाभ होने और आपका बैंक बैलेंस स्वस्थ होने की संभावना है।

कर्क: कार्यस्थल पर गलत चल रही चीजों में स्पष्ट सुधार दिख सकता है। पेशेवर मोर्चे पर आज आपको बहुत कुछ हासिल होने की संभावना है। कुछ लोगों के लिए शैक्षणिक मोर्चे पर कठिन विषय में उत्तीर्ण होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। संपत्ति से अच्छे रिटर्न की उम्मीद करें। चीजों को सही दिशा में आगे बढ़ाने का यह अच्छा समय है इसलिए नियंत्रण रखें।

सिंह: कुछ लोगों के लिए शैक्षणिक मोर्चे पर उपलब्धि हासिल होगी। आपकी वित्तीय कुशलता सामने आएगी और आपकी संपत्ति बढ़ेगी। सामाजिक मोर्चे पर अपनी पहचान बनाने के प्रयास सफल होंगे। 

कन्या: धन लाभ के योग हैं। काम के क्षेत्र में अतिरिक्त प्रयास निश्चित रूप से अधिक करना होगा। शैक्षणिक मोर्चे पर आप जो कुछ चाहते हैं वह जल्द ही आपका होगा। सामाजिक मोर्चे पर एक रोमांचक समय आने की उम्मीद है, क्योंकि आपको उन लोगों से मिलने का मौका मिलेगा जिनसे आप लंबे समय से नहीं मिले हैं। किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा संभव है। आप जितना अधिक यात्रा करेंगे, व्यावसायिक मोर्चे पर आपकी संभावनाएँ उतनी ही बेहतर होंगी।

तुला: धन लाभ के योग बन रहे हैं। वाहन सावधानी से चलाए।आप जो भी हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं उसमें भाग्य आपका साथ देगा। कार्यस्थल पर आप किसी के साथ अपनी बात साबित करने में सफल रहेंगे, जिसके लिए आप लंबे समय से प्रयास कर रहे थे। जीवनशैली में बदलाव से आपके स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है। 

वृश्चिक: आप पेशेवर मोर्चे पर चीजों को अनुकूल रूप से आगे बढ़ता हुआ पाएंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर पहल कई अवसर लाने का वादा करती है। काम में रुकावट दूर होगी। करियर की समस्या से छुटकारा मिलेगा। 

धनु: स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। परिवार में विवाद से बचें। किसी मित्र की सहायता से लाभ होगा। 

मकर: पेशेवर मोर्चे पर आपका दिन फलदायी रहेगा। जो लोग स्वास्थ्य के मोर्चे पर मौसम की मार झेल रहे हैं, उनमें सुधार दिख सकता है। यात्रा पर जल्दी निकलने की सलाह दी जाती है। आप अपने वित्त का प्रबंधन अच्छे से कर पाएंगे और बचत भी कर पाएंगे। आप घरेलू माहौल को ख़ुशनुमा बनाने में कामयाब रहेंगे। 

कुम्भ: नए अनुभवों का आनंद लेने के लिए नई जगहों पर जाना संभव है, लेकिन इसे ज्यादा न करें। कामकाज के मोर्चे पर, आपको न्यूनतम प्रयासों से भरपूर लाभ मिलने की संभावना है। आर्थिक तौर पर आपकी सभी चिंताएं दूर होने की संभावना है। आप रिश्तेदारों और दोस्तों से घिरे रह सकते हैं। किसी के घर वापसी की खबर आपके उत्साह को बढ़ा सकती है।

मीन: आज कार्यस्थल पर कोई आपसे कुछ अतिरिक्त काम करवा सकता है, लेकिन इसे सहजता से लें। कोई सामाजिक मेलजोल आपको सुर्खियों में ला सकता है। पेशेवर मोर्चे पर काम से आपको प्रसिद्धि और पहचान मिलती है। विभिन्न स्रोतों से धन आने के कारण वित्तीय चिंताएँ अतीत की बात हो जाती हैं। इस समय जीवनशैली में बदलाव करने से आप अधिक फिट और ऊर्जावान पाएंगे। परिवार आपके विचारों का प्रेमी और समर्थक रहेगा।

(डिस्क्लेमर: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने डॉक्टर से परामर्श लें। लोकमत हिंदी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है।)

Web Title: Rashifal 10 July 2023 New week starts from today Today will be auspicious for these zodiac signs know what your stars say

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे