गर्दन बताती है इंसान का स्वभाव, ऐसे परखें कौन है भरोसेमंद और कौन दे सकता है धोखा

By गुणातीत ओझा | Published: July 1, 2020 06:32 PM2020-07-01T18:32:20+5:302020-07-10T12:15:31+5:30

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर की बनावट व चिन्हों के आधार पर उसके स्वभाव के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। इंसान के शरीर का हर अंग उसके स्वभाव और भविष्य के बारे में कुछ न कुछ जरूर बताता है।

human s nature in Samudrik Shastra know all About Neck | गर्दन बताती है इंसान का स्वभाव, ऐसे परखें कौन है भरोसेमंद और कौन दे सकता है धोखा

गर्दन से जानें कैसा है इंसान का स्वभाव।

Highlightsसामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर की बनावट व चिन्हों के आधार पर उसके स्वभाव के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है।इंसान के शरीर का हर अंग उसके स्वभाव और भविष्य के बारे में कुछ न कुछ जरूर बताता है।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर की बनावट व चिन्हों के आधार पर उसके स्वभाव के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। इंसान के शरीर का हर अंग उसके स्वभाव और भविष्य के बारे में कुछ न कुछ जरूर बताता है। समुद्र शास्त्र के मुताबिक गर्दन भी शरीर का एक ऐसा ही अंग है जो किसी भी इंसान के स्वभाव को अच्छे से व्यक्त करता है। आइये आपको बताते हैं कैसी गर्दन वाले इंसान का स्वभाव कैसा होता है...

छोटी गर्दन – सामान्य से छोटी गर्दन वाले लोग कम बोलने वाले, मेहनती व घमंडी हो सकते हैं। ऐसे लोगों पर आसानी से भरोसा नहीं करना चाहिए।

मोटी गर्दन – जिसकी गर्दन सामान्य से ज्यादा मोटी होती है,ऐसे लोग क्रोध करने वाले होते हैं। ये लोग थोड़े मतलबी और घमंडी स्वभाव के होते हैं।

सीधी गर्दन – जिन लोगों की गर्दन सीधी होती है, ऐसे लोग स्वाभिमानी और अपने नियमों के पक्के होते हैं। इन पर विश्वास किया जा सकता है।
 
लंबी गर्दन – सामान्य से ज्यादा बड़ी गर्दन वाले लोग बातूनी, मंदबुद्धि, अस्थिर, निराश और चापलूस स्वभाव के होते हैं।

छोटी गर्दन – सामान्य से छोटी गर्दन वाले लोग कम बोलने वाले, मेहनती, अविश्वसनीय व घमंडी हो सकते हैं।

सूखी गर्दन – ऐसी गर्दन जिसमें मांस कम हो और नसें दिखाई देती हो ऐसी गर्दन वाले लोग सुस्त, आलसी, गुस्सेल, कम समझ वाले हो सकते हैं।

ऊंट जैसी गर्दन – पतली व ऊंची गर्दन वाले ऐसे सहनशील व मेहनती होते हैं। हालांकि ये लोग धोखेबाज और स्वार्थी स्वभाव के भी हो सकते हैं।

आदर्श गर्दन – ऐसी गर्दन वाले लोग कला प्रेमी होते हैं। ये स्वभाव से सरल होते हैं ऐसे लोग सुख का जीवन जीते हैं।

Web Title: human s nature in Samudrik Shastra know all About Neck

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे