01 अप्रैल से शुरू होंगे 5 राशियों के अच्छे दिन, शिवजी की कृपा से खूब बरसेगा पैसा, नौकरी, व्यापार में होगी बढ़ोतरी

By उस्मान | Published: March 30, 2019 12:30 PM2019-03-30T12:30:56+5:302019-03-30T12:30:56+5:30

अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में कुछ राशियों की किस्मत बदलने वाली है। इन राशि के जातक जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उन्हें सफलता और लाभ मिलेगा।

Horoscope of April 2019: astrological predictions of meen, vrischika, dhanu, makar, mithun astrological sign | 01 अप्रैल से शुरू होंगे 5 राशियों के अच्छे दिन, शिवजी की कृपा से खूब बरसेगा पैसा, नौकरी, व्यापार में होगी बढ़ोतरी

फोटो- पिक्साबे

दो दिन बाद अप्रैल का महीना शुरू होने वाला है। अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में कुछ राशियों की किस्मत बदलने वाली है। इन राशि के जातक जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उन्हें सफलता और लाभ मिलेगा। इतना ही नहीं, उनकी सेहत बेहतर रहेगी और धन लाभ होने से मन उत्साह से भरा रहेगा। 

पंडित दिवाकर के अनुसार, ग्रहों से निकलने वाली ऊर्जा मनुष्य के सामान्य जीवन को हमेशा प्रभावित करती है। इसी के चलते जीवन में खुशी और गम दोनों आते जाते रहते हैं। जब भी कोई ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करता है, तो उसका सभी राशियों पर असर देखने के लिए जरूर मिलता है। 

ज्योतिष के मुताबिक गृह नक्षत्र के हिसाब से अप्रैल महीने के पहले हफ्ते में कुछ राशियों वाले लोगों को ढेर सारी खुशियां मिलने वाली हैं। इनकी जिंदगी में बहुत ज्यादा लाभ होगा और रुके हुए काम पूरे होंगे। चलिए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो राशियां- 

1) मीन
अप्रैल का पहला हफ्ता आपके के लिए नई खुशियां लेकर आएगा। आपके जीवन में आने वाली विपत्तियां महादेव की कृपा से दूर हो जाएंगी। व्यापार में आपको काफी धन लाभ प्राप्त होगा। तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। 

2) वृश्चिक 
अगले महीने से आपको अपने जीवन में वृद्धि देखने को मिलेगी। जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। परिवार के सदस्यों में लंबे समय से चल रहा मतभेद समाप्त होगा। आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी। वैवाहिक जीवन में दिनों-दिन प्यार बढ़ता जाएगा।

3) धनु
आने वाला महीना समय आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आने वाला है। व्यवसाय क्षेत्र में आपकी सफलता के योग नजर आ रहे हैं। सभी समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। व्यापार में आपको उम्मीद से अधिक मुनाफा होने की संभावना है। 

4) मकर
आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपकी स्थिति में सुधार होगा। आपके लिए यह समय शुभ और उन्नति वाला है। आपकी किस्मत अचानक चमक उठेगी। आपका पारिवारिक-जीवन खुशहाल और आनंदमय रहेगा।

5) मिथुन
इस राशि वाले व्यक्तियों की कुंडली में विदेश जाने का योग बन रहा है। भगवान शिव के आशीर्वाद से आप को और आप के परिवार को बहुत खुशियां प्राप्त होंगी। भगवान शिव के आशीर्वाद से आप जहां भी यात्रा करेंगे। आपके रास्ते की सारी मुश्किलें दूर हो जाएंगे। आप भगवान महादेव को प्रसन्न कर उनसे आशीर्वाद प्राप्त कर अपने लक्ष्य में सफल हो सकते हैं।

Web Title: Horoscope of April 2019: astrological predictions of meen, vrischika, dhanu, makar, mithun astrological sign

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे