प्रेमिका या पत्नी के हाथ में हैं ये रेखा तो मिल सकता है आपको धोखा, ऐसे व्यक्ति का प्रेम होता है वासना से भरा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 6, 2019 12:23 PM2019-08-06T12:23:50+5:302019-08-06T12:23:50+5:30

हमारे हाथों शुक्र क्षेत्र की स्थिति अंगूठे के निचले भाग में होती है। ऐसे में जिन व्यक्तियों के हाथ में शुक्र पर्वत अधिक उठा होता है, वैसे लोग विपरीत सेक्स के प्रति तीव्र आकर्षण महसूस करते हैं।

Hast rekha palmistry gyan and its love life connection | प्रेमिका या पत्नी के हाथ में हैं ये रेखा तो मिल सकता है आपको धोखा, ऐसे व्यक्ति का प्रेम होता है वासना से भरा

हाथों की रेखा खोलते हैं आपके संबंधों के राज

Highlightsहर शख्स के हाथों की रेखा खोलती है उसके व्यक्तित्व का राजअनामिका से बड़ी तर्जनी अंगुली वाले लोगों के बारे में कहा जाता है कि वे अधिक चतुर होते हैं

अच्छा और खुशहाल जीवन जीने के लिए बहुत जरूरी है कि आपके जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे और प्यार भरे हों। अगर पति-पत्नी या प्रेमी-प्रेमिका के आपसी रिश्ते मधुर रहते हैं तो आप जीवन की हर खुशी हासिल कर सकते हैं और बड़ी-बड़ी परेशानियों से भी लोहा ले सकते हैं। हालांकि, अगर रिश्ते बिगड़ते हैं या आपस में बहुत झगड़े होते हैं तो जीवन मुश्किल हो जाता है। हमारे ज्योतिष शास्त्र और हस्तरेखा विज्ञान में कई ऐसी बातों का जिक्र है जिसकी मदद से आप किसी शख्स के व्यक्तित्व के बारे में जान सकते हैं।

हस्तरेखा: ऐसे शख्स वासना से भरे होते हैं

हमारे हाथों शुक्र क्षेत्र की स्थिति अंगूठे के निचले भाग में होती है। ऐसे में जिन व्यक्तियों के हाथ में शुक्र पर्वत अधिक उठा होता है, वैसे लोग विपरीत सेक्स के प्रति तीव्र आकर्षण महसूस करते हैं। वे वासनात्मक प्रेम से भरे होते हैं। विपरीत सेक्स को देखते ही वे अपने मन पर काबू नहीं रख पाते हैं।

हस्तरेखा: ऐसी रेखाओं वाली प्रेमिका या पत्नी से मिल सकता है धोखा

यदि किसी पुरुष के दाएं हाथ में हृदय रेखा गुरु पर्वत तक सीधी जा रही है और शुक्र पर्वत ज्यादा उठा हुआ है तो वह पुरुष अच्छा प्रेमी साबित हो सकता है। 

हालांकि, यही स्थिति अगर स्त्री के हाथ में हो और उसकी तर्जनी अंगुली भी अनामिका से बड़ी हो तो संभव है कि वह प्रेम के मामले में ज्यादा वफादार नहीं हो।

अनामिक से बड़ी तर्जनी अंगुली रखने वाले लोगों के बारे में यह भी कहा जाता है कि ये ज्यादा चतुर होते हैं। यदि हथेली में विवाह रेखा एवं कनिष्ठा अंगुली के मध्य में दो-तीन स्पष्ट रेखाएं हो तो उस स्त्री या पुरुष के उतने ही प्रेम संबंध होते हैं।

Web Title: Hast rekha palmistry gyan and its love life connection

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे