नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भारी भीड़, देखें तस्वीरें

By कोमल बड़ोदेकर | Published: March 18, 2018 06:37 AM2018-03-18T06:37:41+5:302018-03-18T06:58:50+5:30

मंदिरों में सफाई के कार्य और पूजन की तैयारियां के कार्य पहले ही शुरू किए जा चुके थे। रविवार तड़के मंदिरों में श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा।

On the first day of Navaratri, huge crowd of devotees in the temples | नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भारी भीड़, देखें तस्वीरें

नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भारी भीड़, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली, 18 मार्च। नवरात्र पर्व के आगाज के साथ ही रविवार से नव संवत्सर की शुरुआत हो चुकी है। इस पर्व की रौनक देश भर के तमाम देवी मंदिरों में देखने को मिल रही है। वहीं पूजा और व्रत के मद्देनजर बाजारों में रौनक है। मंदिरों में सफाई के कार्य और पूजन की तैयारियां के कार्य पहले ही शुरू किए जा चुके थे। रविवार तड़के मंदिरों में श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा।

नवरात्री के पहले दिन दिल्ली स्थित कालकाजी मंदिर में श्रद्धालु पहली आरती में शामिल होने और पूजा करने के लिए बड़ी तादाद में पहुंचे। 


इसके अलावा मुंबई के मुंबा देवी मंदिर में भी भारी संख्या में श्रद्धालु नवरात्र के पहले दिन सुबह बड़ी संख्या में दर्शन करने पहुंचे। 



नवरात्र के मौके पर दिल्ली के झंडेवालान मंदिर में आरती की शुरूआत करते हुए पुजारी।

 आदि शक्ति मां दुर्गा की आराधना के पर्व नवरात्र को लेकर एक ओर जहां बाजारों में सुरक्षा के इतंजाम कड़े कर दिए गए हैं वहीं मंदिरों में जुटने वाली भीड़ के मद्देनजर भी सुरक्षा के मद्देनजर बैरीकेटिंग के साथ पुलिस बल तैनात किया गया है।

Web Title: On the first day of Navaratri, huge crowd of devotees in the temples

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे