गलती से भी दूसरों के इन 5 सामानों का ना करें इस्तेमाल, हो जाएंगे कंगाल-हेल्थ पर भी पड़ेगा बुरा असर

By मेघना वर्मा | Published: November 22, 2019 12:05 PM2019-11-22T12:05:53+5:302019-11-22T12:05:53+5:30

दूसरों का सामान इस्तेमाल करने से उनके अंदर की एनर्जी आपके अंदर आ जाती है। सिर्फ यही नहीं आपकी हेल्थ पर भी इससे काफी नुकसान होता है। 

don't use these things from other person, vastu tips for we should not use others handkerchief and pen | गलती से भी दूसरों के इन 5 सामानों का ना करें इस्तेमाल, हो जाएंगे कंगाल-हेल्थ पर भी पड़ेगा बुरा असर

गलती से भी दूसरों के इन 5 सामानों का ना करें इस्तेमाल, हो जाएंगे कंगाल-हेल्थ पर भी पड़ेगा बुरा असर

Highlightsवास्तु के हिसाब से आपको दूसरों के कुछ समान कभी भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।ऐसा करने से आपको हेल्थ की समस्या भी उत्पन्न हो सकती है।

अक्सर हम जल्दबाजी में दूसरों के सामान का इस्तेमाल कर लेते हैं। मगर हमारे बड़े-बुजुर्ग हमेशा ही हमें ऐसा करने से मना करते हैं। मान्यता है कि ऐसा करने से कई तरह के वास्तु दोष हो जाते हैं। कहा ये भी जाता है कि दूसरों का सामान इस्तेमाल करने से उनके अंदर की एनर्जी आपके अंदर आ जाती है। सिर्फ यही नहीं आपकी हेल्थ पर भी इससे काफी नुकसान होता है। 

आइए हम आपको बताने जा रहे हैं कौन-कौन सी हैं वो चीजें जिन्हें दूसरों की आपको इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए। ऐसा करने से आप कई तरह के वास्तु दोष का शिकार भी हो जाएंगें।

1. पेन - अक्सर ऐसा होता है कि ऑफिस में जल्दबाजी में हम किसी और की पेन ले तो लेते हैं मगर उन्हें वापिस नहीं करते। इससे बचने के लिए आप खुद के पास पेन जरूर रखें।

2. बिस्तर - वास्तु के अनुसार किसी दूसरे के बिस्तप का इस्तेमाल आपको नहीं करना चाहिए। व्यक्ति के बिस्तर या पंलग पर सोना भी वास्तु दोष माना जाता है। 

3. रुमाल - दूसरों से रुमाल मांगकर उपयोग करना भी शुभ नहीं माना जाता है। मान्यता ये है कि ऐसा करने से उन दोनों के बीच संबंध बिगड़ने का डर होता है। 

4. वस्त्र - दूसरों के कपड़े मांगना या प्रयोग करना भी आपके लिए कई तरह की परेशानियों और दुखों का कारण बन सकता है। इसलिए दूसरों के कपड़े मांगने या पहनने से बचें।

5. घड़ी - हाथों में बनी जाने वाली घड़ी भी मनुष्य पर अच्छी-बुरी एनर्जी का प्रभाव डालती है। इससे आपकी किस्मत पर भी फर्क पड़ता है। 

Web Title: don't use these things from other person, vastu tips for we should not use others handkerchief and pen

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे