01 February Rashifal: फरवरी का पहला दिन इन राशियों पर पड़ेगा भारी, मकर राशि वाले रहें चिंतामुक्त-पढ़ें अपना आज का राशिफल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 1, 2020 06:57 AM2020-02-01T06:57:43+5:302020-02-01T06:57:43+5:30

कर्क राशि वाले आज का दिन खूब लाभदायक बताते हैं। नौकरीपेशा करनेवालों पर उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहने से पदोन्नति होने कीसंभावना रहेगी।

01 February aaj ka rashifal todays horoscope in hindi aaj ka horoscope today astrology in hindi | 01 February Rashifal: फरवरी का पहला दिन इन राशियों पर पड़ेगा भारी, मकर राशि वाले रहें चिंतामुक्त-पढ़ें अपना आज का राशिफल

01 February Rashifal: फरवरी का पहला दिन इन राशियों पर पड़ेगा भारी, मकर राशि वाले रहें चिंतामुक्त-पढ़ें अपना आज का राशिफल

Highlightsकुंभ राशि वाले आज आप तन-मन से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे।वृश्चिक राशि वालों के साथ आज के दिन कुछ आकस्मिक घटनाएँ घटेंगी।

मेष राशि

आज आपका दिन अनुकूलता से परिपूर्ण रहेगा। आपको सभी कार्यों में सफलता मिलने से आप मन में हर्ष और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आर्थिक क्षेत्र में आपका दिन लाभदायक साबित होगा।

वृषभ राशि

आज आपको अपने गु्स्से से बचना होगा। कुछ अच्छे मौके आपकी तलाश कर रहे हैं। ऐसे में इसका फायदा उठाने के लिए आपको तैयार रहने की जरूरत है। खान-पान में सावधानी बरतें। पेट संबंधित बीमारी परेशान कर सकती है।

मिथुन राशि

आपका आज का दिन विविध लाभों की प्राप्ति करानेवाला साबित होगा। परिवार में पुत्रों और पत्नी की तरफ से लाभदायक समाचार मिलेंगे। मित्रों के साथ मिलन- मुलाकात आपको आनंदित करेंगे। 

कर्क राशि

आज का दिन खूब लाभदायक बताते हैं। नौकरीपेशा करनेवालों पर उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहने से पदोन्नति होने कीसंभावना रहेगी। उच्च पदाधिकारियों के साथ महत्त्वपूर्ण मामलों के साथ भी खुले मन से चर्चा करेंगे। 

सिंह राशि

आज का दिन मध्यम फलदायक होगा। आप धार्मिक और माँगलिक कार्यों में उपस्थित रहेंगे। आपका व्यवहार न्याय प्रिय रहेगा। धार्मिक प्रवास का आयोजन होगा। स्वास्थ्य साधारण नरम-गरम रहेगा। 

कन्या राशि

बाह्य खाद्य पदार्थ खाने से स्वास्थ्य खराब होने की संभावना रहेगी। गुस्से की मात्रा अधिक रहेगी। अतः बोलने पर संयम रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव का अवसर आएगा। 

सिंह राशि

आप धार्मिक और माँगलिक कार्यों में उपस्थित रहेंगे। आपका व्यवहार न्याय प्रिय रहेगा। धार्मिक प्रवास का आयोजन होगा। स्वास्थ्य साधारण नरम-गरम रहेगा। पेट दर्द से परेशान रहेंगे। विदेश में रहनेवाले स्वजनों का समाचार मिलेगा। 

कन्या राशि

आज के दिन नए कार्य शुरू न करने की सलाह है। बाह्य खाद्य पदार्थ खाने से स्वास्थ्य खराब होने की संभावना रहेगी। गुस्से की मात्रा अधिक रहेगी। अतः बोलने पर संयम रखें। 

तुला राशि

आपका आज का दिन सफलता और आमोद- प्रमोद से भरा होगा, जिससे पूरे दिन मन में प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। सार्वजनिक जीवन सम्बंधी कार्यों में सफलता और सिद्धि प्राप्त करेंगे। विशेषरूप से विपरीत लिंगीय व्यक्ति आज आपके जीवन में छाए रहेंगे। 

वृश्चिक राशि

आज के दिन कुछ आकस्मिक घटनाएँ घटेंगी। पूर्वनिर्धारित मुलाकातें रद्द होने से हताशा और क्रोध की भावनाएँ पैदा होंगी। आपके हाथ में आए हुए अवसर हाथ में से सरकते हुए प्रतीत होंगे। 

धनु राशि

आज आपको पेट सम्बंधी समस्याएँ खड़ी होंगी। संतानों का स्वास्थ्य और उनकी पढ़ाई के सम्बंध में चिंता से मन व्यग्र रहेगा कार्य में सफलता न मिलने से उत्पन्न क्रोध की भावना पर काबू रखें। प्रणय के लिए उचित समय है। 

मकर राशि

आपका आज का दिन प्रतिकुलताओं से भरा रहेगा, जिससे मन में खिन्नता अनुभव होगा। शरीर में स्फूर्ति और ताजगी का अभाव रहेगा। सार्वजनिक जीवन में मानहानि होने की संभावना रहेगी। छाती में दर्द रहने की संभावना है।

कुंभ राशि

आज आप तन-मन से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आपके मन पर छाए हुए चिंता के बादल दूर होने से आपका उत्साह बढ़ेगा। भाई-बंधुओं से साथ मिलकर नए आयोजन को हाथ में लेंगे। 

मीन राशि 

व्यवसाय करने वालों के लिए आज धन लाभ है। दिन ज्यादा व्यस्तता वाला होगा। आप आज अपने रोजमर्रा के काम से कुछ और अलग करना चाहते हैं। भाई-बंधुओं ओर पड़ोसियों से अच्छे रिश्ते होंगे। स्वास्थ्य पर जरूर ध्यान दें। 

Web Title: 01 February aaj ka rashifal todays horoscope in hindi aaj ka horoscope today astrology in hindi

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे