रिलेशनशिप में रहते हुए एक दूसरे के लिये हम अगर छोटी-छोटी कोशिशें करते हैं, तो वह हमारे पार्टनर के प्रति प्यार को दर्शाती है। प्यार के रिश्ते में 'किस' करना भी प्यार व्यक्त करने का एक तरीका ही है लेकिन आपको यह जानकार हैरानी होगी कि किस करने से भी आपके प्यार के रिश्ते के कई राज जाहिर होते हैं। जी हां, किस करने का तरीका व्यक्तित्व और प्यार के रिश्ते से जुड़ी कई बातों को सामने लाता है, आइए जानते हैं कैसे...

1. पॉज एंड किस

कुछ लोग धीरे-धीरे किस करते हैं और फिर बीच में पॉज लेते हैं यानी कुछ सेकंड्स के लिए रुकते भी हैं। ऐसे लोग हर काम को करने से पहले कुछ सोचते हैं और फिर आगे बढ़ते हैं। यह एक अच्छी आदत है लेकिन यही आदत तब बुरी बन जाती है जब पार्टनर जरूरत से अधिक एक्टिव हो। 

2. किस करते समय पार्टनर को पकड़े रखना

कुछ लोग किस करते समय पार्टनर को कन्धों से या फिर उसके सिर के पीछे हाथ रख लेते हैं। यह इस बात को दर्शाता है कि वे अपने पार्टनर की केयर करते हैं और प्यार के इस रिश्ते में हमेशा उनका सपोर्ट करते रहेंगे।

अगर फर्स्ट डेट रहे कूल तो नेक्स्ट के लिए ऐसे करें तैयारी

3. सॉफ्ट और पैशनेट किस

जब आसपास के सॉफ्ट वातावरण में रम जाने का मन करे तो कुछ लोग सॉफ्ट किस करते हैं लेकिन वहीं जब प्यार का जूनून सवार हो तो किस करने का जोश बढ़ने लगता है। अगर आपका पार्टनर ऐसा है या ऐसी है तो आप खुशनसीब हैं। क्योंकि ऐसे लोग प्यार के उन लम्हों को पूरी तरह से एन्जॉय करने वाले होते हैं।

4. छेड़ना

करीब जाकर भी पीछे आ जाना, कुछ लोगों को पार्टनर के साथ रोमांस में इस तरह के खेल खेलना पसंद होता है। ऐसे लोगों के लिए किस केवल 'वासना' या खुद की भावना को शांत करने का माध्यम नहीं होता, बल्कि प्यार में भी कुछ लम्हों को यादगार बनाना इनका मकसद होता है।

बिस्तर पर क्या चाहती हैं लड़कियां, जानें 15 खास बातें

5. टंग किस

लिप्स नहीं, जब किस करते समय केवल जीभ का इस्तेमाल हो तो इसे आप जूनून भरी किस कह सकते हैं। ऐसे लोग किसी भी काम को बताए हुए तरीके के अनुसार करना पसंद नहीं करते हैं। हर स्वाद में अपना जायका मिलाना, इनके व्यवहार में ही होता है। 


रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे