अगर फर्स्ट डेट रहे कूल तो नेक्स्ट के लिए ऐसे करें तैयारी

By गुलनीत कौर | Published: June 8, 2018 12:46 PM2018-06-08T12:46:40+5:302018-06-08T12:46:40+5:30

अपनी पहली डेट में आपने कौन सी बातें की, उसे थोड़ा बहुत फिर से दोहराएं।

Things to talk about about on your second date | अगर फर्स्ट डेट रहे कूल तो नेक्स्ट के लिए ऐसे करें तैयारी

अगर फर्स्ट डेट रहे कूल तो नेक्स्ट के लिए ऐसे करें तैयारी

पहली डेट पर जाने से पहले लड़का और लड़की दोनों नर्वस होते हैं और दोनों के ही मन में कई सवाल चलते रहते हैं। इस घबराहट के चलते कई बार पहली डेट में कुछ ऐसी बातें हो जाती हैं कि दोबारा मिलने का मौका नहीं मिलता है। लेकिन अगर आपकी पहली डेट कूल रही, तो अगली बार के लिए भी आपको कुछ तैयारी कर लेनी चाहिए। सेकंड डेट पर आप उनसे क्या बात करेंगे या करेंगी, इसकी तैयारी जरूर कर जाएं। तभी रिश्ते को रफ्तार मिल पाएगी। आइए आपको बताते हैं कि पहली के बाद सेकंड डेट पर कैसी बातें करनी चाहिए:

कैसी चल रही है लाइफ

पहली डेट में यकीनन आपने उनकी लाइफ की अहम चीजों के बारे में पूछा होगा, डेली रूटीन की बात हुई होंगी लेकिन अब उनसे यह सवाल करें कि उनकी लाइफ कैसी है। इससे आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक बातें पटा लगेंगी।

आगे के प्लान

प्रोफेशनल हो या निजी, आगे के बारे में उन्होंने क्या सोचा है इसके बारे में पूछें। अगले 5 या 10 सालों में वे जिंदगी में क्या हासिल करना चाहते हैं या चाहती हैं, इस पर रोशनी डालते हुए उनसे सवाल करें। 

जो कर रहे हैं उसमें खुश हैं?

हम में से अमूमन सभी अपने दिन का अधिकतर समय ऑफिस में बिताते हैं। तो उनसे यह सवाल करें कि क्या उन्हें अपनी जॉब या बिज़नेस से प्यार है? क्या वे संतुष्ट हैं? उनके साथ फ्यूचर प्लान करने से पहले आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि वे अपने करियर को लेकर कितना सीरियस हैं। 

लाइफ का स्पेशल या फनी मोमेंट

उनकी लाइफ में आजतक का सबसे खास दिन कैसा था, क्या हुआ था, यह पूछें। इसके अलावा सबसे फनी बात उनके साथ क्या हुई है, यह भी पूछें। ऐसी बातें मीटिंग को कम्फर्टेबल तरीके से आगे ले जाने में मदद करती हैं।

पिछली डेट की बातें
जी हां, अपनी पहली डेट में आपने कौन सी बातें की, उसे थोड़ा बहुत फिर से दोहराएं। या फिर मीटिंग के बाद घर जाने पर अगर आपके मन में कुछ सवाल आए थे जो चाहकर भी पूछ नहीं पाए, उन्हें सेकंड डेट पर पूछें।

तो क्या आपको भी हो जाता है बार-बार प्यार?

आपने जो महसूस किया वह भी बताएं

पहली डेट पर आपको उनकी कौन सी बातें अच्छी लगीं, उन्हें सामने रखें। लेकिन इसे बेहद सलीके से बताएं। उन्हें यह नहीं लगना चाहिए कि आप पूरी तरह से उनके लिए सीरियस हैं। लेकिन उन्हें अच्छा लगे, इसके लिए इन बातों को बताना जरूरी है। यह उनपर एक अच्छा इम्प्रेशन बनाएगा। 

उन्हें मिलकर कैसा लगा

बिना किसी झिझक के आप भी यहाँ सवाल करें कि उन्हें आपसे मिलकर कैसा लगा। वो आपके बारे में क्या सोचता है या सोचती है, इससे संबंधी घुमावदार सवाल करें। और जब वे जवाब दें तो उनकी आंखों और बॉडी लैंग्वेज पर अच्छी तरह गौर करें। कई बार लोग केवल इम्प्रेस करने के लिए झूठ भी बोल देते हैं। ऐसे में आपको थोड़ा सचेत रहना होगा।

फोटो: जोमो, लीजेंडरी मैन, विम्ब्ली

Web Title: Things to talk about about on your second date

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे