इन 2 महीनों में शादी करने वाले कपल्स रहते हैं सबसे खुश

By गुलनीत कौर | Published: July 1, 2018 04:06 PM2018-07-01T16:06:06+5:302018-07-01T16:06:06+5:30

रोमांटिक और पार्टनर की हर जरूरत का ख्याल रखने वाले होते हैं ये कपल्स।

What you marriage month says about your relationship | इन 2 महीनों में शादी करने वाले कपल्स रहते हैं सबसे खुश

इन 2 महीनों में शादी करने वाले कपल्स रहते हैं सबसे खुश

किसी भी रिश्ते को सफल बनाने के लिए दोनों को ही कोशिश करनी पड़ती है और बात जब शादी के रिश्ते की हो तो यहां कपल्स को आपसी समझ बिठाने में काफी वक्त लग जाता है। स्वभाव और पसंदिगी में ताल-मेल बिठाते हुए आगे बढ़ना होता है। कई सारी एडजस्टमेंट करने के बाद शादी सफल कहलाती है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के एक अध्ययन के अनुसार शादी किस महीने में हुई है, इसपर भी उसकी सफलता निर्भर करती हैं। जी हां, चलिए जानते हैं कैसे:

जनवरी-फरवरी

इन दो महीनों में मौसम काफी अच्छा और सुहाना होता है और इस ठंडक भरे मौसम का असर इस मौसम में शादी करने वाले कपल्स पर भी होता है। ऐसे कपल्स सीधी-सादी लेकिन ख्सुहियों भरी लाइफ जीते हैं। एक दूसरे को सरप्राइज देकर खुश करने में बहे लगे रहते हैं।

मार्च-अप्रैल

इन दो महीनों में शादी करने वाले कपल्स रोमांटिक मिजाज के होते हैं। इसके अलावा इनकी लाइफ में काफी रोमांच भी होता है, ये कपल एक दूसरे से हमेशा ही आकर्षित रहते हैं। 

मई-जून

मौसम के लिहाज से यह समय बेहद गर्मी वाला होता है। लेकिन बीच बीच में बदलता भी है। कुछ ऐसा ही असर इस महीने में शादी करने वाले कपल्स पर होता है। ये कपल्स खुश तो रहते हैं लेकिन कई बार स्वभाव से उलटा व्यवहार भी करते हैं।

जुलाई-अगस्त

इन दो महीनों में शादी करने वाले कपल्स केयरिंग अंदाज के होते हैं। एक दूसरे का ख्याल रखना, हर जरूरत को पूरा करना, इके स्वभाव में होता है। 

सितंबर-अक्टूबर

रोमांटिक और पार्टनर की हर जरूरत का ख्याल रखने वाले होते हैं ये कपल्स। और केवल पार्टनर की ही नहीं, उसके परिवार की भी हर जरूरत की ओर ध्यान देते हैं।

मोटी लड़कियां अपने पति को रखती हैं ज्यादा खुश, शोध में हुए ऐसे कई खुलासे

नवंबर-दिसम्बर

अगर किसी की शादी इन दो महीनों में से किसी एक में हुई है तो ऐसे लोग सुख को भोगते हैं। इनके 'भाग्यशाली' कपल कहा जा सकता है। इस तरह के कपल्स में प्यार और रोमांस भरपूर होता है। 

Web Title: What you marriage month says about your relationship

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे