Relationship Tips: बॉयफ्रेंड के पेरेंट्स से पहली बार करने जा रहीं मुलाकात तो ध्यान में रखें ये खास टिप्स, बन जाएगी बात

By मनाली रस्तोगी | Published: September 1, 2022 03:40 PM2022-09-01T15:40:38+5:302022-09-01T15:40:43+5:30

चाहे आप लव मैरिज करिए या फिर अरेंज, बिना पेरेंट्स और परिवार के भारत में शादियां अधूरी हैं। ऐसे में अगर आपके बॉयफ्रेंड और आपने शादी करने का प्लान बनाया है और आप जल्द ही बॉयफ्रेंड के पेरेंट्स से पहली बार मिलने वाली हैं तो यहां बताई गई टिप्स को ध्यान में रखिए। ये टिप्स आपकी पहली मुलाकात को खास बनाने में आपकी मदद कर सकती हैं।

What not to do while meeting your boyfriend’s parents for the first time | Relationship Tips: बॉयफ्रेंड के पेरेंट्स से पहली बार करने जा रहीं मुलाकात तो ध्यान में रखें ये खास टिप्स, बन जाएगी बात

Relationship Tips: बॉयफ्रेंड के पेरेंट्स से पहली बार करने जा रहीं मुलाकात तो ध्यान में रखें ये खास टिप्स, बन जाएगी बात

Relationship Tips: कहते हैं कि भारत में शादी सिर्फ लड़का और लड़की की नहीं बल्कि दो परिवारों की होती है। काफी हद तक ये बात सही भी है। भारत में होने वाली शादियां दो परिवारों का मिलन होती हैं। ऐसे में चाहे आप लव मैरिज करिए या फिर अरेंज, बिना पेरेंट्स और परिवार के यहां शादियां अधूरी हैं। ऐसे में अगर आपके बॉयफ्रेंड और आपने शादी करने का प्लान बनाया है और आप जल्द ही बॉयफ्रेंड के पेरेंट्स से पहली बार मिलने वाली हैं तो यहां बताई गई टिप्स को ध्यान में रखिए। ये टिप्स आपकी पहली मुलाकात को खास बनाने में आपकी मदद कर सकती हैं।

पेरेंट्स के सामने बॉयफ्रेंड से न करें लड़ाई

अगर आप दोनों के बीच किसी बात को अनबन है तो कपल्स कोशिश करें कि इसे अपने तक ही रखें। ध्यान रहे कि जब आप अपने बॉयफ्रेंड के पेरेंट्स से पहली बार मिलने जा रही हैं तो उनके सामने बॉयफ्रेंड से लड़ाई या झगड़ा न करें। इससे उनपर आपका प्रभाव अच्छा नहीं पड़ेगा और हो सकता है कि आप दोनों की बात फिर बनते-बनते रह जाए। अगर आप दोनों के बीच किसी बात को लेकर मतभेद है तो उसे उनके सामने न सुलझाने की कोशिश करें। 

बॉयफ्रेंड को आप परिवार से बेहतर जानती हैं ये संकेत न दें

जब आप बॉयफ्रेंड के पेरेंट्स से मिलती हैं तो प्यार का सार्वजनिक प्रदर्शन केवल एक चीज नहीं है जिससे आपको बचना चाहिए। आपको सावधान रहना चाहिए कि आप यह संकेत न दें कि आप उन्हें परिवार से ज्यादा अच्छे से जानती हैं, या कि आप उसे उसके पेरेंट्स से बेहतर समझ सकती हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपको उसके परिवार की जरूरत है। उन्हें अलग-थलग महसूस नहीं कराना चाहिए।

सफेद झूठ बोलने से बचें

आप एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहती हैं क्योंकि आपके बारे में उनकी राय आपके लिए मायने रखती है। मगर अपने बारे में उनके सामने सफेद झूठ बोलने से बचें क्योंकि अगर वो आपको पसंद कर लेते हैं और आप दोनों की शादी हो जाती है तो शादी के बाद आपके द्वारा बोले गए सभी झूठ सामने आ जाएंगे, जिसकी वजह से आपको ही शर्मिंदगी उठानी पड़ेगी। इसलिए जो जैसा है वो बात उन्हें वैसी ही बताएं। 

Web Title: What not to do while meeting your boyfriend’s parents for the first time

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे