ब्रेकअप के बाद नहीं करनी चाहिए ये 7 चीजें, होगा और भी ज्यादा दुख

By मेघना वर्मा | Published: July 12, 2020 08:55 AM2020-07-12T08:55:28+5:302020-07-12T08:55:28+5:30

ऐसे ही कुछ काम बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको ब्रेकअप के तुरंत बाद कतई नहीं करना चाहिए। हो सकता है शॉर्ट टर्म के लिए ये काम आपको खुशी दे जाए मगर लॉन्ग टर्म में ये आपको सिर्फ और सिर्फ दुखी ही कर जाएगा।

Things You SHOULDN’T Do After A Breakup in hindi | ब्रेकअप के बाद नहीं करनी चाहिए ये 7 चीजें, होगा और भी ज्यादा दुख

ब्रेकअप के बाद नहीं करनी चाहिए ये 7 चीजें, होगा और भी ज्यादा दुख

Highlightsबहुत सी लड़कियां अपने ब्रेकअप के बाद, अपने पूरे पैसे अपने मेकओवर में दे देती हैं। अक्सर हमें लगता है कि जितना लम्बा हमारा रिश्ता था लगभग उतना ही समय हमें उस ब्रेकअप से निकलने में भी लगेगा।

ब्रेकअप, हर किसी के लिए मुश्किल होता है। कोई आसानी से इस दर्द से निकल जाता है तो किसी को इससे निकलने के लिए सालों लग जाते हैं। टूटा हुए दिल के साथ लोगों की जिंदगी पर ब्रेकअप का असर बेहद खराब होता है। अक्सर लोग ब्रेकअप के बाद वो काम करने लगते हैं जिनसे वो सालों-साल भागते हैं। जैसे ड्रिंकिंग स्मोकिंग। 

कुछ ऐसे काम भी हैं जिन्हें लोग अक्सर ब्रेकअप के बाद करते हैं जिससे उनके पार्टनर को दुख पहुंचे या किसी भी तरह से उनके दिल से पार्टनर की याद दूर चली जाए। दिल के इसी दर्द को मिटाने के लिए वो अक्सर ऐसे काम भी कर जाते हैं जो आगे चलकर उन्हें सिवाए दुख के और कुछ भी नहीं देता। 

आज हम आपको यहां ऐसे ही कुछ काम बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको ब्रेकअप के तुरंत बाद कतई नहीं करना चाहिए। हो सकता है शॉर्ट टर्म के लिए ये काम आपको खुशी दे जाए मगर लॉन्ग टर्म में ये आपको सिर्फ और सिर्फ दुखी ही कर जाएगा। इसलिए अगर आपका ब्रेकअप हुआ है तो आप भूलकर भी ये काम ना करें।

1. फौरन किसी और के साथ रिलेशनशिप में आना

अक्सर लोग ये गलती करते हैं कि उनका ब्रेकअप होते ही वो खुद को बिल्कुल समय नहीं देते। फौरन वो किसी दूसरे के साथ रिलेशनशिप में आ जाते हैं। ऐसा करना आपके लिए ठीक नहीं हो सकता। आपके दिल से आपकी एक्स की यादें इतनी जल्दी नहीं जाएंगी। अगर आपके प्रेजेंट पार्टनर को इस बारे में पता लगा या आपका बिहेवियर जरा भी चेंज हुआ तो आपके प्रजेंट रिलेशनशिप में भी इसका असर पड़ेगा। 

2. खुद से कोशिश ना करना

अक्सर हमें लगता है कि जितना लम्बा हमारा रिश्ता था लगभग उतना ही समय हमें उस ब्रेकअप से निकलने में भी लगेगा। इसी वजह से बह बिना कोशिश किए बस रात-दिन एक्स की याद को अपने ऊपर हावी होने देते हैं। ये लॉजिक पूरी तरह गलत है। हां आपको अपने पार्टनर को भुलाने में वक्त जरूर लग सकता है मगर आप उसके लिए पूरी कोशिश करेंगे तो ये वक्त कम भी हो जाएगा। 

3. आइसक्रीम और और आंसू

बहुत से लोगों को ये लगता है कि उनकी कोई फेवरेट खाने की डिश और उसके साथ आंसू (एक्स की याद में बहाए गए) उनके पार्टनर की याद को उनके दिल से निकाल देगा। ये आपकी गलतफहमी हो सकती है। हो सकता है कुछ समय के लिए आप अपने एक्स को आइसक्रीम के स्कूप और टेस्ट के बीच भूल जाएं। मगर लॉन्ग टर्म के लिए यह किसी को भुलाने का सही मेथर्ड नहीं है। 

4. हॉट दिखना और उन्हें इग्नोर करना

ज्यादातर हर लड़कियां इस फॉर्मुले को अपनाती हैं। उन्हें लगता है कि ब्रेकअप के बाद वो हॉट दिखेंगी और उनके पार्टनर या तो वापिस उनके पास आ जाएंगे या वो अपने दिल के दर्द को अपनी उस हॉटनेस के पीछे छिपा ले जाएंगी। मगर यह भी सिर्फ एक शॉर्ट टाइम फॉर्मुला है। आपके हॉट दिखने से आपके दिल का दर्द कभी कम नहीं होगा। इसलिए कोई और तरीका अपनाएं। 

5. खुद को मेकओवर देना

बहुत सी लड़कियां अपने ब्रेकअप के बाद, अपने पूरे पैसे अपने मेकओवर में दे देती हैं। ब्यूटी रूटीन में पैसे खर्च करके और अपना पूरा लुक चेंज करके उन्हें लगता है कि वो अपनी एक्स की यादों को अपने दिल से पूरी तरह निकाल देंगी। मगर ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। 

6. उसी के बारे में बातें करना

आप खुद से जब तक कोशिश नहीं करेंगी आप उनकी यादों को अपने दिल से कभी निकाल नहीं पाएंगी। इसलिए 24 घंटे उनके बारे में सोचना और उन्हीं की बातें करना बंद कीजिए। ब्रेकअप किसी के लिए भी आसान नहीं होता मगर आप उससे निकलने की कोशिश तो कर ही सकती हैं। 

7. सामने वाले को ही ब्लेम करते रहना

हर बार सामने वाले के साथ ब्लेम गेम खेलकर आप कुछ समय के लिए अपने दिमाग को शांत कर लेंगी। कुछ समय तक आपको सुकून मिल जाएगा। मगर हर बार उन्हीं को ब्लेम करके आप अपने दिमाग और दिल दोनों को दुखी कर देंगे। 

Web Title: Things You SHOULDN’T Do After A Breakup in hindi

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे