इन 5 बातों के लिए आपको कभी नहीं मांगनी चाहिए माफी, किसी के सामने ना हों शर्मिंदा

By मेघना वर्मा | Published: July 12, 2020 02:16 PM2020-07-12T14:16:27+5:302020-07-12T14:16:27+5:30

आज हम आपको यहां कुछ ऐसी ही चीजें बताने जा रहे हैं जिनके लिए आपको कभी किसी के सामने माफी फील करने की जरूरत नहीं है।

Things You Should Never Apologize For in front on any one | इन 5 बातों के लिए आपको कभी नहीं मांगनी चाहिए माफी, किसी के सामने ना हों शर्मिंदा

इन 5 बातों के लिए आपको कभी नहीं मांगनी चाहिए माफी, किसी के सामने ना हों शर्मिंदा

Highlightsकभी भी अपने पास्ट के लिए पछताने की जरूरत नहीं है। बहुत से लोग अपनी उम्र को लेकर भी शर्मिदा होते हैं।

आपकी पर्सनैलिटी सबसे अलग है। आप बेहद खास हैं। इसी वजह से आपको अपने ऊपर हमेशा गर्व होना चाहिए। किसी से रिश्ते बनाने का ये मतलब नहीं कि आप खुद को बिल्कुल बदल डाले। आपके अंदर की कुछ आदतें ऐसी हैं या कुछ चीजें ऐसी हैं जिनके लिए आपको कभी भी शर्मिदा नहीं होना चाहिए। 

आज हम आपको यहां कुछ ऐसी ही चीजें बताने जा रहे हैं जिनके लिए आपको कभी किसी के सामने माफी फील करने की जरूरत नहीं है। अपनी गलती के लिए माफी मांगना ठीक है मगर फिर भी कुछ चीजों के लिए उनसे माफी मांगने की जरूरत नहीं है-

1. हेल्दी बाउंड्रीज बनाने के लिए

किसी भी रिश्ते में बाउंड्री बनाना जरूरी है। ऑफिस कलीग हो या कोई रिश्तेदार आपको अपनी पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ में बाउंड्री बनाना जरूरी है। इसलिए आपको इस बाउंड्री बनाने के लिए कभी किसी के सामने शर्मिंदा होने की जरूरत नहीं।

2. अजीब होने के लिए

आप जैसे हैं वैसे अच्छे हैं। खुद के लिए कभी किसी के सामने शर्मिदा ना हों। आपकी अपनी एक अलग पर्सनैलिटी हैं। उसे वैसे ही रखें जैसे आप हैं। खुद को बदलकर आप कभी खुश नहीं रह पाएंगे। 

3. अपनी फीलिंग्स के लिए 

आप क्या सोचती हैं इसके लिए भी आपको किसी से माफई मांगने की जरूरत नहीं। आपकी फीलिंग्स सिर्फ आपकी है। जो आपकी सोच को दर्शाती है। अगर आपको लगता है कि आफ सही हैं तो इसके लिए कभी किसी से मांफी मांगने की  जरूरत नहीं। 

4. अपने पास्ट के लिए 

हर किसी का अपना पास्ट होता है। किसी का पास्ट दर्द दे जाता है तो किसी के पास्ट में कई अजीब चीजें भी होती हैं। मगर कभी भी अपने पास्ट के लिए पछताने की जरूरत नहीं है। जो हुआ उसे भूलकर आगे बढ़ना ही बेहतर है।

5. अपने एज के लिए 

बहुत से लोग अपनी उम्र को लेकर भी शर्मिदा होते हैं। मगर ऐसा नहीं होना चाहिए। आपकी उम्र चाहे जो भी हो आपको उस पर कभी शर्मिदा नहीं होना चाहिए। प्यार किसी उम्र का मोहताज नहीं होता इसलिए किसी भी तरह से शर्मिदा ना हो। 

Web Title: Things You Should Never Apologize For in front on any one

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे