Highlightsहर जगह हर चीज से अगर आप उन्हें जोड़ ले रही हैं तो समझिए वो आपके लिए बहुत खास है।जब आप किसी में पूरी तरह खो जाते हैं तो आपको वक्त का पता नहीं चलता।

प्यार, बस हो जाता है। इसे करने के लिए ना कोई एक्जाम पास करना पड़ता है ना किसी तरह की डिग्री चाहिए होती है। कभी ये पहली नजर का होता है तो कभी किसी पुराने दोस्त के प्यार में आप कब गिरफ्तार हो जाते हैं कि आपको पता ही नहीं चलता। भले ही आप उसे अच्छा दोस्त ही क्यों ना मानते हों मगर आपका दिल आपको कुछ संकेत जरूर देता है कि अब वो आपका दोस्त नहीं बल्कि उससे कुछ बढ़कर हो गया है। 

आपका बिहेविय में बदलाव, आपके सोचने का तरीका आपको बताता है कि आपका दोस्ती का रिश्ता अब एक पायदान और बढ़ गया है। शायद आप उससे प्यार करने लगे हैं। आज हम आपको यहां कुछ ऐसे ही संकेत बताने जा रहे हैं जो आपको ये एहसास दिलाता है कि आपको उनसे प्यार हो गया है। इन साइन्स पर ध्यान देंगे तो आपको पता चल जाएगा कि आप किसी के प्यार की गिरफ्त में जा चुके हैं। 

1. उसकी हर बात में हो दिलचस्पी

जब आप उनकी हर छोटी से छोटी बातों में दिलचस्पी लेने लगें तो समझिए कुछ तो है जो बदल रहा है। कई बार आप अनजाने में ही खुद को उनकी ही बातें करते हुए पाएं या उनकी पसंद की कोई चीज देखकर आप खुश होने लगें तो समझिए कुछ तो है जो बदल रहा है। 

2. बुराई बर्दाश्त नहीं

अगर उनकी बुराई कोई आपके सामने करे तो आपको ये बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होता। आपका दोस्त या आपके परिवार में भी कोई उनकी बुराई करें तो आपकी भौहें चढ़ जाती है। ऐसी स्थिती में आप समझिए आपको उनसे प्यार हो गया है। 

3. उसी के बारे में सोचते रहें

शॉपिंग जा रही हों या कहीं घूमने। घर में हों या ऑफिस में। हर जगह हर चीज से अगर आप उन्हें जोड़ ले रही हैं तो समझिए वो आपके लिए बहुत खास है। कई बार तो आपको ऐसा भी लगने लगेगा कि अगर वो अभी आपके साथ होते तो आप क्या करते। इन सभी के बीच आपको अचानक ही उनसे मिलने का मन भी करने लगे तो समझिए प्यार हो गया है आपको।

4. उसी की हर बात

अपने किसी खास दोस्त से बात करें या किसी घर वाले से अगर आप उनका जिक्र अपनी बातों के बीच करते हैं तो समझिए आप के लिए वो बेहद खास हैं। आपको उनसे प्यार हो चुका है। 

5. वक्त का पता ना चलना

जब आप किसी में पूरी तरह खो जाते हैं तो आपको वक्त का पता नहीं चलता। उन्हें छोड़कर कहीं जाने का मन नहीं करता। एक पिज्जा खाने की मुलाकात जब तीन से चार घंटे की हो जाए और आपको वक्त का पता भी ना चले तो समझिए हो गया है आपको प्यार।

Web Title: signs you're in love with your best friend in hindi
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे