Breakup: बॉयफ्रेंड से मिले ये 5 संकेत तो फौरन कर लीजिए ब्रेकअप, वरना पछतावे में गुजरेगी पूरी जिंदगी

By मेघना वर्मा | Published: February 1, 2020 12:15 PM2020-02-01T12:15:15+5:302020-02-01T12:15:15+5:30

अगर आप बार-बार ब्रेकअप और पैचअप करती रहेंगी तो इसी में फंसी रह जाएंगी।

signs that you should end your relationship with your boyfriend | Breakup: बॉयफ्रेंड से मिले ये 5 संकेत तो फौरन कर लीजिए ब्रेकअप, वरना पछतावे में गुजरेगी पूरी जिंदगी

Breakup: बॉयफ्रेंड से मिले ये 5 संकेत तो फौरन कर लीजिए ब्रेकअप, वरना पछतावे में गुजरेगी पूरी जिंदगी

Highlightsएक रिश्ते में आप एक अलग इंडीविजुअल हैं। प्यार में पड़ने का मतलब ये नहीं होता कि आप सामने वाले के कहने पर चलने लगें।

किसी भी रिश्ते में ये जरूरी है कि आप और आपका पार्टनर दोनों ही एक-दूसरे को समझें और एक-दूसरे की भावनाओं की इज्जत करें। सामने वाला आपसे बहुत प्यार करता हो मगर फिर भी आपकी भावनाओं की कद्र ना करता हो तो ऐसी स्थिती  में उससे दूर बना लेना ही सही है। 

आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें समझकर आपको अपने बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप कर लेना चाहिए। अगर आप बार-बार ब्रेकअप और पैचअप करती रहेंगी तो इसी में फंसी रह जाएंगी। इसलिए इन टिप्स को समझें और अपना रिश्ता पूरी तरह से खत्म कर दें इसी में आपकी भलाई है।

आप भी जानिए कौन-कौन से हैं वो प्वॉइंट्स

1. नहीं करते एक-दूसरे पर विश्वास

किसी भी रिश्ते में विश्वास सबसे जरूरी चीज है। ईमानदारी और विश्वास ही किसी रिश्ते की नींव होती है। अगर आपके रिश्ते में ये दोनों ही चीजें नहीं है तो ये समय है कि आप अब इस रिश्ते को खुद से दूर कर दें। अगर आप अपने पार्टनर पर या आपका पार्टनर आप पर विश्वास नहीं करता तो रिश्ते को जबरदस्ती आगे खींचने की जरूरत नहीं। इसे यहीं खत्म कर दीजिए।

2. करें आपको कंट्रोल

प्यार में पड़ने का मतलब ये नहीं होता कि आप सामने वाले के कहने पर चलने लगें। अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको कंट्रोल करने लगा है तो ये साइन है कि आप तुरंत उसे छोड़ दें। अक्सर कंट्रोल की यह प्रवृत्ति हिंसभ भी हो जाती है। प्यार के शुरुआती दौर में इस चीज को समझ पाना मुश्किल है लेकिन अगर आपको जरा भी महसूस हो कि आपका बॉयफ्रेंड आपको कंट्रोल कर रहा है तो उससे दूरी बना लेना ही अच्छा है।

3. पहनावे पर उठाए सवाल और करने लगे शक

इस चीज को समझना होगा कि एक रिश्ते में आप एक अलग इंडीविजुअल हैं। इसलिए किसी को भी किसी के पहनावे या पसंद के ऊपर सवाल नहीं करना चाहिए। रिलेशनशिप के शुरूआती दौर में अगर वो आपके पहनावे में रोक-टोक शुरू कर दें तो समझ जाइए कि आपका ये रिश्ता खतरे में है फौरन सावधान हो जाइए। 

4. आप क्या कर रही हैं क्या नहीं लगाने लगे पाबंदी

अगर आपका बॉयफ्रेंड आप के बोलने, आपके कहीं जाने किसी से मिलने पर पाबंदी लगाए तो आप गलत आदमी के साथ रिलेशनशिप में हैं। इसका सीधा मतलब है कि आपका बॉयफ्रेंड आपको कंट्रोल कर रहा है। इसलिए अपने रिश्ते पर यहीं फुल स्टॉप लगा दें।

5. नहीं देखता उनके साथ फ्यूचर 

हां ये सच है कि भविष्य किसी ने नहीं देखा लेकिन आपको कुछ चीजों का एहसास पहले से हो जाता है। इसलिए खुद से ये पूछिए कि क्या आप अपना भविष्य उनके साथ देखती हैं या नहीं। अगर जवाब ना आए तो आपको इस रिश्ते में और समय नहीं देना चाहिए। 

Web Title: signs that you should end your relationship with your boyfriend

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे