Relationship Tips: ये 5 संकेत बताते हैं सेल्फिश है आपका पार्टनर, सोचता है सिर्फ अपने बारे में

By मेघना वर्मा | Published: February 12, 2020 07:14 AM2020-02-12T07:14:37+5:302020-02-12T07:14:37+5:30

आपका पार्टनर भी सेल्फिश है तो उनकी कुछ आदतें या हरकतों से आपको समझ आ जाएगा कि वो सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं।

Relationship Tips: Signs that Your Partner Is Selfish in Relationship | Relationship Tips: ये 5 संकेत बताते हैं सेल्फिश है आपका पार्टनर, सोचता है सिर्फ अपने बारे में

Relationship Tips: ये 5 संकेत बताते हैं सेल्फिश है आपका पार्टनर, सोचता है सिर्फ अपने बारे में

Highlightsएक सफल रिश्ता कम्पैशन और सेल्फलेस की मांग करता है। किसी भी काम को करने से पहले वो खुद के बारे में जरूर सोचते हैं। 

किसी भी रिश्ते में जिम्मेदारी होना जरूरी है। फिर चाहे वो किसी काम को लेकर हो या अपने पार्टनर को तवज्जो देने को लेकर। बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो अपने पार्टनर से प्यार तो बहुत करते हैं मगर सेल्फिश होते हैं। किसी भी काम को करने से पहले वो खुद के बारे में जरूर सोचते हैं। 

एक सफल रिश्ता कम्पैशन और सेल्फलेस की मांग करता है। अगर आपका पार्टनर भी सेल्फिश है तो उनकी कुछ आदतें या हरकतों से आपको समझ आ जाएगा कि वो सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं। आइए आपको कुछ ऐसे ही संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर सेल्फिश है। 

आपके कैरेक्टर से ज्यादा उसे आपके करियर से प्यार हो

जब आपका पार्टनर आपके कैरेक्टर से ज्यादा आपके प्रोफेशन से और आपकी कुर्सी से प्यार करता है तो समझिएगा कुछ गड़बड़ जरूर है। हफ पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, आपका पार्टनर आपसे नहीं बल्कि आपकी कुर्सी से प्यार करता है। इसलिए अगर आपको ऐसे संकेत मिले तो फौरन इसे रेड फ्लैग समझें।

अपने रूल्स करता हो आपको कंट्रोल

किसी भी रिश्ते में किसी को कंट्रोल करना अपने आप में ही गलत है। लेकिन अगर आपका पार्टनर आप पर अपने ही बनाये रूल्स से कंट्रोल करें तो आपको इस रिश्ते के बारे में दुबारा से सोचने की जरूरत है। ये काम कोई भी हो सकते हैं। खाना खाने से लेकर आपके अतरंगी पलों तक। 

खुद को रखता हो आगे

एक प्यार का रिश्ता तभी पूरा होता है जब आप मैं भूलकर हम पर आ जाएं। जब आप सिर्फ अपने बारे में ही नहीं अपने पार्टनर के बारे में भी लोगों को बताएं। अगर आपका पार्टनर ऐसा नहीं करता तो एक बार फिर से इस रिलेशनशिप के बारे में सोचिए।

कभी नहीं पूछते कैसा रहा आपका दिन

आप कितने भी ऑफिस से थके आए हों या आपका मूड खराब हो। उन्हें फर्क नहीं पड़ता। हर बार वो अपने ऑफिस की बात, अपने मीटिंग की बात और अपनी ही अचीवमेंट आपको सुनते रहते हैं। ये साइन भी है कि आपका पार्टनर सेल्फिश है। 

जब आपको बोलने का नहीं देते मौका

सेल्फ सेंटर्ड लोग कभी सामने वाले को बोलने का मौका नहीं देते। कभी अपनी ऊंची आवाज से तो कभी रिश्ते का हवाला देकर। ये लोग अक्सर ही अपनी बात तो आप से कह जाते हैं मगर गलती होने पर भी आपकी बात नहीं सुनते।

Web Title: Relationship Tips: Signs that Your Partner Is Selfish in Relationship

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे