Relationship Tips: ये हैं वो 4 संकेत जो बताएंगे कहीं आपमें रुचि तो नहीं खो रहा आपका पार्टनर

By मनाली रस्तोगी | Published: June 9, 2022 02:51 PM2022-06-09T14:51:48+5:302022-06-09T14:54:10+5:30

हनीमून पीरियड खत्म होने से लेकर व्यस्त कार्यक्रम तक आपके रिश्ते में ऐसे कई बदलाव आ सकते हैं जिनकी वजह से आपको चिढ़, निराशा या असुरक्षा महसूस हो सकती है। जब एक साथी भावनात्मक रूप से दूर हो जाता है तो रिश्ते में कई बार रोमांचक चीजें एक रफ पैच में तब्दील हो जाती हैं। 

Relationship Tips four signs that say your partner is losing interest in you | Relationship Tips: ये हैं वो 4 संकेत जो बताएंगे कहीं आपमें रुचि तो नहीं खो रहा आपका पार्टनर

Relationship Tips: ये हैं वो 4 संकेत जो बताएंगे कहीं आपमें रुचि तो नहीं खो रहा आपका पार्टनर

Highlightsअगर आप दोनों के बीच अब प्यार नहीं बचा है तो आप नोटिस करेंगे कि आप दोनों के बीच अब वो स्पार्क नहीं बचा है, जोकि पहले कभी हुआ करता था।जब दूरियां बढ़ने लगती हैं तो पार्टनर्स के बीच रोमांस भी कम होने लगता है।

Relationship Tips: क्या आप किसी रिलेशनशिप में हैं लेकिन ऐसा नहीं लगता कि आप रिश्ते में हैं? क्या आपको अपने रिश्ते में ऐसा महसूस हो रहा है कि आप दोनों के बीच वो बात नहीं रह गई है जो पहले हुआ करती थी? क्या पार्टनर के बदले हुए रवैया के कारण अक्सर आपकी आंखों में आंसू आ जाते हैं? हनीमून पीरियड खत्म होने से लेकर व्यस्त कार्यक्रम तक आपके रिश्ते में ऐसे कई बदलाव आ सकते हैं जिनकी वजह से आपको चिढ़, निराशा या असुरक्षा महसूस हो सकती है। जब एक साथी भावनात्मक रूप से दूर हो जाता है तो रिश्ते में कई बार रोमांचक चीजें एक रफ पैच में तब्दील हो जाती हैं। 

खत्म होता रोमांस

जब आप किसी के साथ प्यार में होते हैं तो आप उन्हें चिढ़ाते रहते हैं, क्वालिटी टाइम बिताते हैं, प्लान्स बनाते हैं और बस इसे रोमांटिक बनाने की कोशिश करते हैं। वहीं, अगर आप दोनों के बीच अब प्यार नहीं बचा है तो आप नोटिस करेंगे कि आप दोनों के बीच अब वो स्पार्क नहीं बचा है, जोकि पहले कभी हुआ करता था। जब दूरियां बढ़ने लगती हैं तो पार्टनर्स के बीच रोमांस भी कम होने लगता है। आप अपने पार्टनर के व्यवहार और भावना पर ध्यान दें। अगर वे इन परिवर्तनों से अप्रभावित हैं, तो वास्तव में आप दोनों के बीच दूरिय काफी बढ़ गई हैं।

प्राथमिकताएं बदलना

जब आप प्यार में होते हैं तो चाहे कुछ भी हो जाए तब भी आप अपने पार्टनर को प्राथमिकता देना नहीं भूलते हैं। मगर जब आपके पार्टनर का इंटरेस्ट आपमें कम होने लगता है तो इसके साथ उनकी प्राथमिकताएं भी बदलने लगती हैं। ऐसे में कई बार हो सकता है कि आप उनकी खासमखास लोगों वाली लिस्ट से भी बाहर हो जाएं। यही नहीं, वो आपको कॉल या मैसेज करके अपने शेड्यूल और जीवन के बारे में सूचित करने की जहमत नहीं उठाते हैं और कभी-कभी वे आपके साथ एक सुविधाजनक विकल्प की तरह व्यवहार करते हैं।

छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करना

अगर आपका पार्टनर छोटी-छोटी बातों को लेकर आपसे नाराज हो जाता है या गुस्सा करता है तो समझिए कि आप दोनों के बीच दूरियां काफी बढ़ गई हैं। झगड़े और बहस एक रिश्ते का हिस्सा हैं और ज्यादातर मामलों में  ऐसी चीजें आसानी से अपने आप हल हो सकती हैं। मगर बाद में आपका साथी छोटी-छोटी बातों पर चिढ़ जाता है, बहुत झगड़ता है और ऐसी बातों पर बात करने या हल करने की भी परवाह नहीं करता है। वे आपको ऐसा महसूस कराते हैं कि आप किसी काम के लायक नहीं हैं और ऐसा वो अक्सर करते हैं। 

उन्हें आपकी बातों की परवाह नहीं है

एक सफल रिलेशनशिप के लिए दोनों पार्टनर्स जिम्मेदार होते हैं। एक अकेला शख्स कभी रिश्ते को बेहतरीन नहीं बना सकता है। अगर आप खुद को बात करते हुए, सवाल पूछते हुए और जवाब में नहीं या अस्पष्ट उत्तर प्राप्त करते हुए पाते हैं तो ये आपके पार्टनर की आपके साथ जुड़ने में रुचि की अनुपस्थिति को दर्शाता है। वे आपको उन चीजों के बारे में कोई स्पष्टता नहीं देते हैं जो आपके बीच चल रही हैं। 

एक रिश्ता समय-समय पर उतार-चढ़ाव से गुजरता है। यदि आप इसे काम करने के लिए अपने सभी ईमानदार प्रयास करते हैं लेकिन फिर भी कोई फर्क नहीं पड़ता है, तो आपको एक कदम पीछे हटना पड़ सकता है और जारी रखने पर पुनर्विचार करना पड़ सकता है।

Web Title: Relationship Tips four signs that say your partner is losing interest in you

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे