Lockdown और सोशल डिस्टेंसिंग के बीच छाए ये ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स, बस इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान

By मेघना वर्मा | Published: April 17, 2020 02:14 PM2020-04-17T14:14:13+5:302020-04-17T14:14:13+5:30

सोशल मीडिया के जमाने में कुछ ऐप ऐसे भी हैं जो इस डेटिंग में यंगस्टर्स की मदद कर रहे हैं।

online dating apps during corona lockdown tinder happn okcupid things to keep in mind while online dating | Lockdown और सोशल डिस्टेंसिंग के बीच छाए ये ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स, बस इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान

Lockdown और सोशल डिस्टेंसिंग के बीच छाए ये ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स, बस इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान

Highlightsकिसी का भी मजाक उड़ाना सही नहीं। किसी भी रिश्ते में जल्दबाजी गलत हो सकती है।

पूरी दुनिया इस समय जानलेवा महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रही है। देश में भी कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है। जहां पहले ये लॉकडाउन 15 अप्रैल को खुल जाने थे वहीं अब इसकी अवधि बढ़ाकर 3 मई तक कर दी गई है। ऐसे में यंग जनरेशन्स को इस समय घर के अंदर रहना अखर रहा है। 

प्यार करने वालों को डेटिंग और नए लोगों से ना मिल पाने का गम भी हैं। मगर सोशल मीडिया के जमाने में कुछ ऐप ऐसे भी हैं जो इस डेटिंग में यंगस्टर्स की मदद कर रहे हैं। इस लॉकडाउन में इन डेटिंग और कनेक्टिंग ऐप से लोग एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं और लड़के-लड़कियों पर इसका क्रेज छाता हुआ नजर आ रहा है। आइए आपको बताते हैं कौन से हैं वो डेटिंग ऐप-

इस डेटिंग ऐप का लोग ले रहे हैं सहारा

लॉकडाउन के बीच लोग  Facebook Tuned, Tinder, Madly, OkCupid, Happn जैसे पॉपुलर वेबसाइट पर लोग डेटिंग करना पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा भी लोग अपने लव मोमेंट या स्पेशल मोमेंट, लव नोट्स और वॉयस मैसेज के थ्रू भी अपना प्यार जता रहे हैं।

ऑनलाइन डेटिंग में इन बातों का रखें ध्यान

1. किसी भी रिश्ते में जल्दबाजी गलत हो सकती है। फिर चाहे वो रियल लाइफ रिलेशनशिप हो या ऑनलाइन। इसलिए अगर आपने किसी से बात करना शुरू किया है या किसी के साथ हाल-फिलहाल ही रिश्ते में जुड़े हैं तो किसी भी तरह की जल्दबाजी ना करें।

2. किसी का भी मजाक उड़ाना सही नहीं। खासकर इस समय में जब आप आपने पार्टनर से दूर हैं और उनसे मिलने का भी अभी कोई चांस नहीं। तो कोई भी ऐसा मजाक या बात जो उनके मन को आहात कर जाए, ना करें। इससे आपके रिश्ते पर ही बुरा असर पड़ेगा। 

3. प्यार का रिश्ता विश्वास और ईमानदारी का रिश्ता होता है। इसलिए आप उनसे जितने वफादार होंगे आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा। इस मुश्किल के दौर में आपको उनके और करीब रहने की कोशिश रहना चाहिए।

4. अगर आप ऑनलाइन डेटिंग में नए हैं तो आप अपनी कुछ नीजि चीजें जैसे बैक अकाउंट डीटेल्स, एटीएम पिन या सीवीवी नम्बर जैसी चीजें उनके साथ शेयर ना करें। अक्सर लोग इसमें धोखाधड़ी के शिकार भी होते हैं। 

5.किसी से भी ऑनलाइन बात करने से पहले उनकी प्रोफाइल की ठीक तरह से पड़ताल जरूर कर लें। ऐसा ना हो कि आप जिनसे डेटिंग करने जा रहे हों वो एक फेक अकाउंट हो इससे आपकी निजी जानकारी को खतरा हो सकता है। इसलिए जांच-पड़ताज जरूर कर लें।

Web Title: online dating apps during corona lockdown tinder happn okcupid things to keep in mind while online dating

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे