कितनी भी क्लोज हो आपकी दोस्त, उससे कभी शेयर ना करें खुद की ये 5 बातें, कारण भी जान लें

By गुलनीत कौर | Published: September 10, 2018 12:58 PM2018-09-10T12:58:04+5:302018-09-10T12:58:04+5:30

आपको आपके प्रेमी या पार्टनर ने कोई गिफ्ट दिया है और वो आपको पसंद नहीं है, तो इस बारे में अपनी दोस्त को ना बताएं।

Never share these 5 things about partner with your best friend | कितनी भी क्लोज हो आपकी दोस्त, उससे कभी शेयर ना करें खुद की ये 5 बातें, कारण भी जान लें

कितनी भी क्लोज हो आपकी दोस्त, उससे कभी शेयर ना करें खुद की ये 5 बातें, कारण भी जान लें

लड़कियां अक्सर अपनी बेस्ट फ्रेंड के साथ अपनी लाइफ से जुड़ी हर बात शेयर करती हैं। लेकिन कुछ बातें ऐसी होती हैं जिन्हें हर लड़की को राज ही रखना चाहिए। इस राज को अपनी अजीज दोस्त को भी नहीं बताना चाहिए। क्योंकि ये बातें अजब एक बार आपकी दोस्त तक पहुंच जाती हैं तो भविष्य में कई परेशानियां लाती हैं। आइए जानते हैं ऐसी 5 बातों के बारे में जिन्हें आपको अपनी बेस्ट फ्रेंड के साथ भी शेयर नहीं करना चाहिए।

1. पार्टनर के साथ बनाए अतरंग रिश्ते या बातें

अपने मेल पार्टनर के साथ आपके फिजिकल रिलेशन कैसे हैं और किस चरम पर हैं, ये बातें केवल आप दोनों के बीच ही रहनी चाहिए। इसके बारे में अपनी बेस्ट फ्रेंड को भूल से भी ना बताएं। क्योंकि इससे वे आपके पार्टनर के दिमाग को पढ़ने लगेगी जो आपके और आपके पार्टनर के बीच बेफिजूल के झगड़ों को पैदा कर सकता है।

2. प्रेमी के साथ बने प्लान्स

आप प्रेमी के साथ कहां घूमने जा रही हैं, या प्लान बना है और उसपर कितना खर्च होगा, ये सारी बातें आपके और प्रेमी के बीच ही रहनी चाहिए। ऐसी बातें जब दोस्त तक पहुंचती हैं तो वह आपके प्रेमी के फाइनेंशियल स्टेटस को जज करने लगती है। 

3. प्रेमी के सीक्रेट्स

आप लंबे समय से जिसके साथ रिलेशनशिप में हैं, जाहिर है उन्होंने आपको अपने कई सीक्रेट्स बताए होंगे। लेकिन ये सीक्रेट्स उन्होंने आप पर विश्वास करके बताए। इन्हें आपको केवल खुद तक रखना चाहिए, और आगे किसी को नहीं बताना चाहिए। अपनी बेस्ट फ्रेंड को भी नहीं।

ये भी पढ़ें: ऐसी लड़कियों को शादी के बाद उम्मीद से ज्यादा प्यार करते हैं उनके पति

4. आप दोनों की प्रॉब्लम

अगर आप या आपके प्रेमी किसी परेशानी से गुजर रहे हैं, वह पर्सनल है या फाइनेंशियल, इस परेशानी को आपको गुप्त ही रखना चाहिए। ताकि आप अपना दिमाग लगाकर इससे बाहर आ सकें और किसी और की विचारधारा आप पर हावी ना हो।

5. प्रेमी द्वारा दिया गिफ्ट

आपको आपके प्रेमी या पार्टनर ने कोई गिफ्ट दिया है और वो आपको पसंद नहीं है, तो इस बारे में अपनी दोस्त को ना बताएं। अपने रिश्ते को मलकर आपको समय के साथ मेच्योर हो जाना चाहिए। तोहफे की कीमत या क्वालिटी पर ना जाकर केवल उसके पीछे की भावनाओं को समझना चाहिए। अगर आप इस बारे में दोस्त को बताएंगे तो भले ही वो आपसे कुछ ना कहे लेकिन मन ही मन आपके प्रेमी के बारे में उसके विचार निगेटिव हो सकते हैं। 

Web Title: Never share these 5 things about partner with your best friend

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे