अपने पार्टनर से कहें ये 5 झूठ, रिश्ता टूटने की बजाय बनेगा मजबूत

By गुलनीत कौर | Published: May 22, 2018 12:54 PM2018-05-22T12:54:04+5:302018-05-22T12:54:04+5:30

आपको उनके कपड़े पहनने का स्टाइल अगर पसंद नहीं आता है तो सीधा उनके मुंह पर कमेंट ना करें।

Lies one should say to have a successful love relationship in hindi | अपने पार्टनर से कहें ये 5 झूठ, रिश्ता टूटने की बजाय बनेगा मजबूत

couple

दो प्यार करने वालों के बीच पारदर्शिता का बेहद महत्व होता है। दोनों एक दूसरे से कुछ ना छिपाएं और हमेशा सच का साथ दें तो ऐसे रिश्ते लंबे समय तक चलते हैं। लेकिन जिस रिश्ते में झूठ अपनी जड़ें जमा लेता है, ऐसे रिश्ते को संभाल पाना मुश्किल हो जाता है। लेकिन वो कहावत गतो आपने सूनी ही होगी, कि कई बार कुछ रिश्तों को संभालने के लिए झूठ बोलना पड़ता है। और ऐसे झूठ रिश्ते को फायदा देते हैं, इसलिए इन्हें गलत नहीं कहना चाहिए। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बताएंगे कि आपने अपने पार्टनर से कौन से झूठ कहें, ताकि आप दोनों के बीच का प्यार बढ़ता चला जाए।

1. झूठी प्रशंसा करना

अगर आपका पार्टनर आपको खुश करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहा है। अपने किसी टैलेंट से आपको इम्प्रेस करने की कोशिश कर रहा है तो इस बात पर उसकी दिल से प्रशंसा करें। भले ही उसमें उतनी काबिलियत ना हो, लेकिन आपसे मिले प्रशंसा के बोल उसका दिल खुश कर सकते हैं।

2. सेक्स के प्रति संतुष्टि जताएं

कोई भी लड़का अपनी पार्टनर से यह सुनना पसंद नहीं करता है कि वो सेक्स में बुरा है। सेक्स प्यार को जताने का एक तरीका है और इस अनुभव को लोग अपने ढंग से सफल बनाने की कोशिश करते हैं। अगर पार्टनर दिल से आपको संतुष्ट करने में लग जाए तो आपको भी उनकी इस कोशिश का सम्मान करना चाहिए। और यह झूठ बोल देना चाहिए कि वे सेक्स में बहुत अच्छे हैं।

3. खाना कैसा भी हो, कह दें कि अच्छा है

आजकल तो लड़के भी लड़कियों की तरह ही खाना बनाने में एक्सपर्ट होते हैं। लेकिन अगर आपके पार्टनर को कुकिंग का कोई खास आईडिया नहीं है, फिर भी वो किसी दिन आपके लिए कुछ बनाए तो आपको अपने चेहरे पर खुशी दिखानी चाहिए। भले ही खाना अच्छा ना बना हो लेकिन उनकी मेहनत का सम्मान करते हुए खाने की प्रशंसा जरूर करें।

यह भी पढ़ें: शादी से पहले लड़के से मांग लें इन 10 सवालों का जवाब, बाद में पछतावा नहीं होगा

4. कपड़े पहनने का स्टाइल

आपको उनके कपड़े पहनने का स्टाइल अगर पसंद नहीं आता है तो सीधा उनके मुंह पर कमेंट ना करें। उन्हें कहें कि उनका ड्रेस सेंस अच्छा है, लेकिन साथ ही अपने हिसाब से उसमें कुछ बदलाव भी लाएं। धीरे-धीरे अपने आप उनके स्टाइल में बदलाव आ जाएगा।

5. अपनी गलती मानें

लड़कों की तरह लड़कियों में भी ईगो होता है। और अगर उनकी गलती ना हो तो वे माफी मांगना पसंद नहीं करती हैं। लेकिन अगर झगड़ा अचानक बढ़ जाए और आप उसका सॉल्यूशन चाहती हैं तो झूठ में ही अपनी गलती मां लें और सॉरी कहकर मुद्दा रफा दफा करें। आपके एक सॉरी से बहस का अंत होगा और आप भावनात्मक रूप एक दूसरे के करीब आएंगे। 

Web Title: Lies one should say to have a successful love relationship in hindi

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे