Highlightsहर रिश्ते के बीच अपनी एक हेल्दी बॉउन्ड्री होती है। शक किसी भी रिश्ते के लिए सही नहीं।

इस समय पूरा देश लॉकडाउन है। कोरोना वायरस के फैलते खतरे को देखते हुए सभी अपने घरों में कैद हैं। शुरुआती कुछ दिनों में तो चीजें ठीक रहीं मगर अब लोग घर पर रहकर बोर होने लगे हैं। जहां कुछ को वर्क फ्रॉम होम मिला है वहीं कुछ अपने घर में अपने परिवार वालों के साथ टाइम स्पेंड कर रहे हैं। 

वहीं इस लॉकडाउन में बहुत से लोग अपने फोन के साथ भी समय बिता रहे हैं। मगर क्या आपका पार्टनर अपने फोन और आपके फोन में हद से ज्यादा इंट्रस्टेड रहने लगे हैं तो इसके पीछे जलन से ज्यादा भी कोई वजह हो सकती है। आइए आपको बताते हैं कि अगर आपका पार्टनर कुछ ज्यादा ही आपका फोन चेक करने लगे तो इसके पीछे क्या-क्या वजह हो सकती है।

1. अपने रिलेशनशिप से नहीं है संतुष्ट

एक हेल्दी रिलेशनशिप वही होता है जिसमें पार्टनर एक-दूसरे के साथ खुश और संतुष्ट रहते हैं। दोनों ही एक-दूसरे की प्राइवेसी की रिस्पेक्ट करते हैं और स्पेस देते हैं। हो सकता है आपका पार्टनर इस रिश्ते से पूरी तरह संतुष्ट ना हो या इस रिश्ते के बारे में श्योर ना हो। ऐसी स्थिति में आपको उनसे बात करनी चाहिए।

2. वो आपको चीट करने की सोच रहे हैं

अगर आपको दिल से फील होने लगा है कि कुछ गलत हो रहा है तो इस बारे में पार्टनर से बात कीजिए। हो सकता है आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा हो या आपके पार्टनर किसी के साथ फ्लर्ट कर रहा हो।

3. ट्रस्ट ईश्यू है उन्हें

अगर आपका पार्टनर आपका फोन बार-बार चेक करता है, हर बात पर आपसे सवाल-जवाब करता है तो समझिए वो आप पर शक कर रहा है। शक किसी भी रिश्ते के लिए सही नहीं। अगर ऐसा है तो आप अपने पार्टनर से खुल पर इस विषय पर बात करें।

4. आपके बीच नहीं है हेल्दी बॉउन्ड्रीज

हर रिश्ते के बीच अपनी एक हेल्दी बॉउन्ड्री होती है। जिसे पार करने का हक सामने वाले को नहीं होता ही वो आपका पार्टनर ही क्यों ना हो। मगर बहुत से रिश्ते में ये बाउड्री नहीं होती। इसलिए भी आपके रिश्ते में खटास आ जाती है। 

5. खुलक बात करने में होती है झिझक

अगर आपका पार्टनर आपसे खुलकर बात नहीं कर पाता या कुछ कह नहीं पाता तब भी वो आपके फोन के साथ भड़ास निकालता है। या फिर आपके पार्टनर को आपका अटेंशन चाहिए होता है तब भी वो आपके फोन के साथ समय बिताता है।

Web Title: if Your Partner constantly Check the Phone Might Have If They Check Your Phone
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे