आपका एक्स कर रहा है किसी और को डेट, तो खुद की फीलिंग्स को ऐसे करें डील

By मेघना वर्मा | Published: July 17, 2020 11:18 AM2020-07-17T11:18:43+5:302020-07-17T11:18:43+5:30

एक्स का किसी और को डेट करना या किसी नए रिश्ते में आना आपको दिमागी रूप से परेशान कर जाता है।

how to deal with your feelings when your ex-partner dating someone else | आपका एक्स कर रहा है किसी और को डेट, तो खुद की फीलिंग्स को ऐसे करें डील

आपका एक्स कर रहा है किसी और को डेट, तो खुद की फीलिंग्स को ऐसे करें डील

Highlightsजब आप एक बार अपने ब्रेकअप के कारण को याद करेंगे तो आपको अपनी एक्स से फर्क पड़ना बंद हो जाएगा।खुश रहने के लिए आपको किसी की जरूरत नहीं।

ब्रेकअप से मूव करना एक मुश्किल काम है। ब्रेकअप किसी के लिए भी आसान नहीं होता। ये फीलिंग्स और कॉम्पिक्लेटेड तब हो जाती है जब आपका एक्स किसी  और को डेट करने लगे। तब आप उसके बारे में और उसके प्रेजेंट पार्टनर के बारे में सोच-सोचकर डिप्रेस्ड फील करने लगते हैं। 

एक्स का किसी और को डेट करना या किसी नए रिश्ते में आना आपको दिमागी रूप से परेशान कर जाता है। आप अपने रिश्ते के बारे में और अपनी एक्स की याद में इस कदर घिर जाते हैं कि आप कि पुरानी चीजों को याद करके आपका मन बहकने लगता है। 

आज हम आपको ऐसी ही सिचुएशन से डील करना बताएंगे जिसमें आपको अपने एक्स के बारे में पता लगने का दुख होता है। जब आपको पता चले कि आपका एक्स किसी और को डेट कर रहे हों तो आपको खुद से कैसे डील करना चाहिए-

1. कैसे पता चला आपको

सबसे पहले तो ये बात जाननी और समझनी जरूरी है कि आपको कैसे पता चला कि आपका एक्स किसी और के साथ रिलेशनशिप में है या किसी और को डेट कर रहा है। क्या अभी भी आप उनसे सोशल मीडिया से जुड़े हैं। अगर ऐसा है तो सबसे पहले उनसे हर तरह के कॉन्टैक्ट को तोड़िए। किसी भी सोशल मीडिया पर उनसे कनेक्ट मत रहिए। उनकी जिंदगी में क्या चल रहा है इससे आपको कोई मतलब नहीं होना चाहिए।

2. अपनी फीलिंग्स को एक्सेप्ट करें

अगर आपके मन में अभी भी कुछ चल रहा है तो अपनी उस फीलिंग को एक्सेप्ट करें। खुद को जिस चीज से दूर भगाएंगे वो चीज बार-बार आपके सामने आएगी। इसलिए अपनी फीलिंग को एक्सेप्ट करें और जानने की कोशिश करें कि इसके पीछे क्या वजह है। 

3. याद करें कि आप उनसे क्यों अलग हुए थे

आप दोनों के बीच पहले जैसा अब कुछ भी नहीं। अगर आपको बहुत ज्यादा उनकी याद आ रही हो या आप उनकी डेट के बारे में सोचने से पहले एक बार ये जरूर सोचें कि आप और आपके एक्स एक-दूसरे से क्यों अलग हुए थे। जब आप एक बार अपने ब्रेकअप के कारण को याद करेंगे तो आपको अपनी एक्स से फर्क पड़ना बंद हो जाएगा।

4. खुद की लाइफ जिएं

खुश रहने के लिए आपको किसी की जरूरत नहीं। खुशी किसी की मोहताज नहीं होती। आप अपने आप में खुश रहना सीखें। जिस चीज से आपको सबसे ज्यादा खुशी होती हो उसे करें। फिर चाहे वो लॉन्ग वेकेशन हो या किसी हॉबी की ट्रेनिंग। आप अपनी खुशी खुद ढूंढें। 

5. आपने क्या सीखा

जिंदगी अपने हर मोड़ पर कुछ ना कुछ सीखाती है। भले ही ब्रेकअप किसी के लिए आसान नहीं होता मगर यह आपको कुछ ना कुछ सिखा जाता है। आपने क्या सीखा उस चीज पर ध्यान दें। अपने एक्स के बारे में सोचकर खुद को दुखी ना करें।

Web Title: how to deal with your feelings when your ex-partner dating someone else

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे