लड़के में हो ये 5 आदतें तो कभी ना चुनें उन्हें अपना जीवनसाथी, जिंदगी भर होगा पछतावा

By मेघना वर्मा | Published: August 6, 2020 08:23 AM2020-08-06T08:23:32+5:302020-08-06T08:23:32+5:30

शादी से पहले पार्टनर के बारे में सभी चीजें जान लेनी जरूरी है। उसका स्वभाव, उसका परिवार और उसके दोस्त। इसके बाद ही आपको शादी का डिसीजन लेना चाहिए।

girls should not marry guy with these habits | लड़के में हो ये 5 आदतें तो कभी ना चुनें उन्हें अपना जीवनसाथी, जिंदगी भर होगा पछतावा

लड़के में हो ये 5 आदतें तो कभी ना चुनें उन्हें अपना जीवनसाथी, जिंदगी भर होगा पछतावा

Highlightsआपका होने वाला पार्टनर आप से किया वादा हर बार तोड़ता हो तो भी वो आपका पार्टनर बनने लायक नहीं है।हर बात पर आपको देते हों एक नया बहाना।

शादी का डिसीजन किसी के लिए भी सबसे बड़ा होता है। शादी के बाद लड़का हो या लड़की दोनों की ही जिंदगी बदल जाती है। शादी अगर सही इंसान से हो जाए तो जिंदगी बन जाती है लेकिन अगर शादी किसी गलत आदमी के साथ हो गई तो पूरी जिंदगी रोना पड़ता है।

शादी से पहले पार्टनर के बारे में सभी चीजें जान लेनी जरूरी है। उसका स्वभाव, उसका परिवार और उसके दोस्त। इसके बाद ही आपको शादी का डिसीजन लेना चाहिए। वहीं कुछ चीजें ऐसी हैं जो अगर सामने वाले की आदत हो तो उसे अपना पार्टनर ना ही बनाएं तो अच्छा।

आज हम आपको कुछ ऐसी ही आदतें बताने जा रहे हैं जो अगर लड़के के अंदर हो तो आपको उसे कभी अपना पार्टनर नहीं चुनना चाहिए।

1. शक करना

शक किसी भी रिश्ते को खोखला कर देता है। प्यार और शादी की नींव ही विश्वास होती है। अगर आपका पार्टनर आप पर शक करता है तो शादी के रिश्ते में फूट पड़ जाती है। आप किस से फोन पर बात कर रही हैं, देर रात किसी से चैट करती हैं, आपका फोन अगर बार बार चेक किया जाए तो ऐसे लड़के से दूर ही रहें। 

2. नहीं है अच्छा लिसनर

अगर आपका पार्टनर आपकी बातों को ठीक तरह सुनता नहीं है उसे समझता नहीं है तो भी लॉन्ग टर्म यानी शादी के बाद आपको पछताना पड़ सकता है। आपकी बात को ध्यान से सुना भी नहीं जा रहा तो इससे अच्छा है कि आप सिंगल ही रहें। 

3. वादा तोड़ते हों

अगर आपका होने वाला पार्टनर आप से किया वादा हर बार तोड़ता हो तो भी वो आपका पार्टनर बनने लायक नहीं है। इसका मतलब यह है कि उसकी दुनिया में आपसे जरूरी भी कुछ और है। तो फिर आप क्या कर रही हैं?

4. कोई भी परफेक्ट नहीं

दुनिया में कोई भी परफेक्ट नहीं होता, लेकिन अगर सामने वाला आपसे कहे कि वो परफेक्ट है तो आपको ये समझना होगा कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। याद रखें, खुद की कमियों को अपनाकर उन्हें ठीक करने वाला इंसान परफेक्ट होता है।

5. बहाना बनाएं

अगर हर बार आपका पार्टनर हर बात पर बहाना बनाता हो ऐसा महीनें में एक बार हो तो समझ आता है, लेकिन हर दूसरे दिन बहाना बनाना आदत होती है। ये आदत रिश्ते के लिए अच्छी नहीं है।

Web Title: girls should not marry guy with these habits

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे