डिलीवरी के बाद सेक्स लाइफ शुरू करने से पहले जान लें ये 5 बातें, नहीं आएगी प्रॉब्लम

By गुलनीत कौर | Published: February 1, 2019 05:34 PM2019-02-01T17:34:34+5:302019-02-01T17:34:34+5:30

डिलीवरी के बाद पहली बार सेक्स के दौरान महिलाओं को काफी पेन होता है। ऐसे मने उसपर किसी भी तरफ का प्रेशर ना डालें। उसके कम्फर्ट के अनुसार ही आगे बढ़ें।

Follow these 5 important tips during sex after delivery | डिलीवरी के बाद सेक्स लाइफ शुरू करने से पहले जान लें ये 5 बातें, नहीं आएगी प्रॉब्लम

डिलीवरी के बाद सेक्स लाइफ शुरू करने से पहले जान लें ये 5 बातें, नहीं आएगी प्रॉब्लम

अक्सर यह पाया गया है कि बेबी डिलीवरी के बाद महिलाओं की सेक्स ड्राइव कम हो जाती है। यह एक नेचुरल प्रोसेस है जिस वजह से वे सेक्स लाइफ को दोबारा स्टार्ट करने में असमर्थ होती हैं। लेकिन अगर उनका पार्टनर उनका सही तरीके से साथ दे तो वे वापस अपनी सेक्स लाइफ को एन्जॉय कर सकती हैं। आगे जानें 5 अहम टिप्स जो डिलीवरी के बाद सेक्स लाइफ को दोबारा शुरू करने से पहले ध्यान में रखने चाहिए। 

1) फीमेल पार्टनर को आराम दें

सबसे पहली बात, अगर डिलीवरी को अभी अधिक समय नहीं हुआ है तो आपको अपनी फीमेल पार्टनर को आराम देना चाहिए। वह फिजिकली और शायद मेंटली भी इसके लिए तैयार नहीं है। आपको उसके स्टेटस को समझना चाहिए।

2) जल्दबाजी से बचें

डिलीवरी के बाद पहली बार सेक्स के दौरान महिलाओं को काफी पेन होता है। ऐसे में उसपर किसी भी तरह का प्रेशर ना डालें। उसके कम्फर्ट के अनुसार ही आगे बढ़ें। सेक्स प्लेजर की चीज है, पेन के साथ आप दोनों इसे एन्जॉय नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें: ये है महिलाओं का सबसे सेंसिटिव बॉडी पार्ट, यहां पार्टनर की एक कोशिश भी दिखाती है कमाल

3) फोरप्ले बढ़ाएं

अगर लगे कि डिलीवरी के बाद पहली बार सेक्स के लिए फीमेल पार्टनर पूरी तरह तैयार नहीं हुई है, उसे वक्त चाहिए तो आप फोरप्ले का सहारा लें। इससे आप दोनों ही एक दूसरे के करीब आ सकेंगे और आपकी पार्टनर की सेक्स ड्राइव में इजाफा होगा।

4) लुब्रिकेंट का करें इस्तेमाल
लंबे समय तक सेक्स ना करने और दवाओं के असर से वेजाइना रफहो जाती है। जिस वजह से नेचुरल लुब्रिकेशन का होना मुश्किल होता है। ऐसे में लुब्रिकेंट पास रखें और इसका अधिक से अधिक इस्तेमाल करें।

5) क्वालिटी टाइम है जरूरी
पार्टनर को बेहतर फील कराना हो तो एक बात का पूरा ख्याल रखें कि वह सेक्स सेशन को एन्जॉय करे। उसपर किसी भी तरह का प्रेशर ना बनाएं। प्रेशर बनाने से ना केवल उसकी सेक्स ड्राइव कम होगी, बल्कि वह इन चीजों से दूर भी होने लगेगी जो कि आप दोनों के लिए ही सही नहीं है।

Web Title: Follow these 5 important tips during sex after delivery

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे