लॉकडाउन की वजह से नहीं जा पाएं हैं घर तो हॉस्टल/पीजी में रूममेट्स के साथ करें ये 5 काम, नहीं खलेगी घर की कमी

By मेघना वर्मा | Published: April 11, 2020 02:51 PM2020-04-11T14:51:21+5:302020-04-11T14:51:21+5:30

लॉकडाउन के कारण लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो किसी कारण से अपने घरों से दूर हैं। 

during lockdown ways to pass your time with your Room mates and hostel mates in hindi | लॉकडाउन की वजह से नहीं जा पाएं हैं घर तो हॉस्टल/पीजी में रूममेट्स के साथ करें ये 5 काम, नहीं खलेगी घर की कमी

लॉकडाउन की वजह से नहीं जा पाएं हैं घर तो हॉस्टल/पीजी में रूममेट्स के साथ करें ये 5 काम, नहीं खलेगी घर की कमी

Highlightsअकेले टीवी या वेब सीरीज देखते-देखते बोर हो गए हों तो आप अपने रूम पार्टनर के साथ उनकी टेस्ट की कोई वेब सीरीज देख सकते हैं।हर इंसान के पास अपने बहुत सारे एक्सपीरियंस होते हैं।

पूरे देश में कोरोना का कहर जारी है। चीन से आया ये घातक वायस तेजी से अपनी जड़े भारत में परास रहा है। इसी वजह से हुए लॉकडाउन के कारण लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो किसी कारण से अपने घरों से दूर हैं। 

अपना शहर छोड़कर आए दूसरे शहर में लोग या तो हॉस्टल में रह रहे हैं या पीजी में। ये वो लोग हैं जो दिल्ली, मुंबई या बैंगलोर में अपनी जॉब के लिए रहते हैं और इस लॉकडाउन में अपने घर नहीं जा पा रहे। ऐसे में उन्हें अपने परिवार से दूर हॉस्टल या पीजी मेट के साथ रहना खल भी जाता होगा। 

आज हम यहां आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें अपना कर आप अपने पीजी या हॉस्टल मेट के साथ इस लॉकडाउन में भी आराम से रह सकते हैं। खास बात ये है कि इन कुछ टिप्स से आप अपने पीजी मेट्स से रिश्ते भी सुधार सकते हैं और हो सकता है आपको आने वाली घर की याद भी थोड़ी कम हो जाए। 

तो आप भी ट्राई करें ये ट्रिक्स-

1. साथ मिलकर खेलें कोई गेम

अगर आपके पास कोई बोर्ड या कार्ड गेम है तो आप अपने रूममेट या हॉस्टल मेट्स के साथ उसे खेल सकते हैं। ताश की बाजियां या UNO के कार्ड्स खेलकर आप अपना समय बिता सकते हैं। आप चाहें तो बहुत सारे ऑनलाइन गेम्स भी अवलेबल हैं जिन्हें आप खेल सकते हैं।

2. एक-दूसरे का पसंदीदा खाना भी बना सकते हैं

आप मिलकर एक साथ खाना भी बना सकते हैं। अगर आप चाहें तो एक-दूसरे की पसंद का हर दिन कुछ ना कुछ ट्राई कीजिए और बनाइए। या आप चाहें तो अलग-अलग तरह की नई डिशेज एक साथ मिलकर बना सकते हैं। इसमें भी आपको बहुत मजा आएगा।

3. बातें करें शेयर

हर इंसान के पास अपने बहुत सारे एक्सपीरियंस होते हैं। उसकी पर्सनलस, प्रोफेशनल और लव लाइफ से जुड़ा अगर आप चाहें तो अपने रूम मेट के साथ वो बातें शेयर कर सकते हैं। उनकी कुछ बातें जान सकते हैं। इससे आप दोनों के रिश्ते में सुधार आएगा।

4. करें एक साथ बिंज वॉचिंग

अकेले टीवी या वेब सीरीज देखते-देखते बोर हो गए हों तो आप अपने रूम पार्टनर के साथ उनकी टेस्ट की कोई वेब सीरीज देख सकते हैं। इसमें भी आप दोनों इंज्वॉय करेंगे।

5. थोड़ा सा रखिए धैर्य

वैसे तो नॉर्मल डेज में आप अक्सर ही अपने रूम पार्टनर से किसी ना किसी बात का झगड़ा कर लेते हैं। बॉथरूम की सफाई से लेकर किचन के सिंक में पड़े बर्तनों तक। मगर उस समय आप दोनों ही ऑफिस आते-जाते हैं आपका दिमाग बंट जाता है। मगर इस समय आप दोनों ही एक-साथ हैं तो बात-बात पर झगड़ा करना छोड़े और धैर्य के साथ काम लें।

Web Title: during lockdown ways to pass your time with your Room mates and hostel mates in hindi

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे