हर पत्नी को होती है अपने पति से ये 5 उम्मीदें, दूसरा पॉइंट है बेहद खास

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 1, 2019 09:31 AM2019-10-01T09:31:12+5:302019-10-01T09:31:12+5:30

How to make Relationship Interesting: हम आपको बता रहे हैं कि एक पत्नी की अपने पति से क्या उम्मीदें रहती है। अगर आपने ये जान लिया तो आपके लिए रिश्ता निभाना आसान हो जाएगा।

couple relationship tips in hindi relationship goals advice, how to make relationship interesting | हर पत्नी को होती है अपने पति से ये 5 उम्मीदें, दूसरा पॉइंट है बेहद खास

हर पत्नी को होती है अपने पति से ये 5 उम्मीदें, दूसरा पॉइंट है बेहद खास

Highlightsहर पत्नी की यह ख्वाहिश रहती है कि पति महोदय उसके बर्थडे और एनिवर्सरी की तारीख जरूर याद रखेंतारीफ सुनना महिलाओं की सबसे बड़ी कमजोरी होती है, उस पर पत्नी हो तो मामला और गंभीर हो जाता है

रिश्ता ताउम्र साथ निभाने का, सुख-दुख में साथ चलने का, एक-दूसरे की अपेक्षाओं पर खड़ा उतरने का नाम है। ऐसा ही होता है पति-पत्नी का रिश्ता, जिसमें कई उम्मीदें छिपी होती हैं।

हम आपको बता रहे हैं कि एक पत्नी की अपने पति से क्या उम्मीदें रहती है। अगर आपने ये जान लिया तो आपके लिए रिश्ता निभाना आसान हो जाएगा।

भावनात्मक रूप से दे साथ

शादी के अटूट बंधन में बंधने के साथ ही पत्नी सबसे ज्यादा जिस बात की उम्मीद पति से रखती है, वो है भावनात्मक साथ की। हर छोटी-बड़ी बात पर, सुख-दुख में, विपरीत स्थितियों में पत्नी चाहती है कि पति उन्हें इमोशनल सपोर्ट दें।

जन्मदिन-शादी की सालगिरह रखें याद

हर पत्नी की यह ख्वाहिश रहती है कि पति महोदय उसके बर्थडे और एनिवर्सरी की तारीख जरूर याद रखें क्योंकि पत्नियां इनसे काफी इमोशनली जुड़ी होती है। इसके अलावा उन्हें यह जानकर भी बेहद खुशी होती है पति को उनकी छोटी-छोटी बातें याद रहें।

तारीफ करें

कहते हैं, तारीफ सुनना महिलाओं की सबसे बड़ी कमजोरी होती है, उस पर पत्नी हो तो मामला और गंभीर हो जाता है। इसलिए जब कभी पत्नी ने आपके लिए कुछ अच्छा किया है जैसे कि लजीज खाना बनाया, घर से जुड़ा कोई काम किया हो, तो उसकी तारीफ जरूर करें। इससे ना केवल आपकी पत्नी खुश होगी बल्कि उसका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।

शॉपिंग में जाएं साथ

ऐसी शायद ही कोई महिला होगी, जिसे शॉपिंग का शौक न हो। एक सर्वे के अनुसार, अधिकतर महिलाएं अपनी टेंशन व परेशानी को दूर करने के लिए शॉपिंग करना अधिक पसंद करती हैं। वैसे भी हर पत्नी की यह इच्छा होती है कि वो पति की पसंद की चीज़ें पहनें, फिर चाहे वो ज्वेलरी हो या ड्रेस।

प्यार-मनुहार करना

महिलाओं को प्यार से गले लगाना, रूठना, मान-मनुहार करना बहुत अच्छा लगता है। इससे यह भी पता चलता है कि आप अपने पार्टनर को कितना प्यार करते हैं। पार्टनर को प्यार से गले लगाने पर दोनों एक-दूसरे के साथ भावनात्मक रूप से भी जुड़ते हैं।

English summary :
Read our full story to know what expectations a wife has from her husband. If you know this then it will be easy for you to maintain a relationship.


Web Title: couple relationship tips in hindi relationship goals advice, how to make relationship interesting

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे