इन 8 बातों को हमेशा राज ही रखते हैं 'टीनएजर्स', किसी को नहीं बताते

By गुलनीत कौर | Published: April 5, 2018 12:58 PM2018-04-05T12:58:35+5:302018-04-05T12:58:35+5:30

लगभग हर टीनएजर के पास अपनी सच्ची कहानी को दुनिया से छिपाने के लिए एक झूठी कहानी भी होती है।

8 teenage secrets teenagers will never tell you | इन 8 बातों को हमेशा राज ही रखते हैं 'टीनएजर्स', किसी को नहीं बताते

इन 8 बातों को हमेशा राज ही रखते हैं 'टीनएजर्स', किसी को नहीं बताते

टीनएज उम्र का एक ऐसा पड़ाव होता है जब सही और गलत की समझ नहीं होती है। अनजाने में टीनएजर्स अपनी लाइफ को लेकर कई गलत फैसले भी इस समय में ले लेते हैं जिसे लेकर उन्हें बाद में पछतावा होता है। इसके अलावा यही वह समय है जब लाइफ में कुछ ऐसे बदलाव आते हैं, क्कुह ऐसी घटनाएं आती हैं जो दिल के करीब होती हैं, जिसके घटने पर दिल और दिमाग पर गहरा असर भी होता है लेकिन इन बातों को हम किसी को बता नहीं सकते हैं। टीनएजर्स के मन में ऐसी कई बातें होती हैं जिन्हें वे अपने बेस्ट फ्रेंड से भी छुपाते हैं। आइए जानते हैं टीनएजर्स के कुछ ऐसे सीक्रेट्स जिन्हें वे हर किसी से छिपाते हैं: 

1. पहला क्रश

किसी पर हमें क्रश हो यानी किसी के प्रति आकर्षण बढ़े तो इसे हम फौरन अपने दोस्तों में या कम से कम बेस्ट फ्रेंड के साथ तो शेयर करते ही हैं। लेकिन लाइफ का वो पहला क्रश जिसे लेकर हम कुछ कर भी नहीं सके, ऐसे क्रश के बारे में टीनएजर्स कभी कुछ नहीं बताते हैं।

2. पहली कहानी

केवल पहला क्रश ही क्यूं, पहला प्यार और उससे जुड़ी पहली कहानी जो सफल नहीं हो पाई, इसके राज भी टीनएजर्स अपने अन्दर ही छुपाकर रखते हैं। इस राज के खुलने का डर उन्हें हमेशा रहता है। 

3. कहानी के पीछे का सच

लगभग हर टीनएजर के पास अपनी सच्ची कहानी को दुनिया से छिपाने के लिए एक झूठी कहानी भी होती है। इसी कहानी को वो हर बार सभी को सुनाता है और अपने राज को अपने तक ही रखता है।

यह भी पढ़ें: रिलेशनशिप में जरूर होनी चाहिए ये 5 चीजें, पार्टनर से नहीं होगें दूर

4. वर्जिनिटी

वर्जिनिटी यानी कौमार्यता, टीनएजर्स अपने इस राज को कभी भी दुनिया के सामने नहीं लाना चाहते हैं। वे पूरी कोशिश करते हैं कि उनका ये राज तामुरा राज ही रहे। क्योंकि अक्सर टीनएज में नासमझी से ही इस तरह के रिलेशन बनते हैं और उन्हें शर्मसार ना होना पड़े इसलिए वे इसे किसी को बताना नहीं चाहते हैं।

5. शारीरिक शोषण

छोटे बच्चे हो या टीनएजर्स, उनके साथ हुए शारीरिक शोषण की घटना को वे अपने तक ही सीमित रखते हैं। शर्मिंदगी के चलते वे इस बारे में किसी को भी नहीं बताते हैं।

6. ऐसी चीजें देखना

टीनएज में एडल्ट मूवी देखना, पोर्न फिल्म देखना या फिर कुछ ऐसा जिसे खुलकर सबके सामने नहीं बताया जा सकता है, ऐसे राज को हमेशा राज ही रखते हैं टीनएजर्स।

7. पैसे से जुड़ी बातें

बहुत कम टीनएजर्स ऐसे होते हैं जो अपने खर्चों को पूरा करने के लिए केवल माता-पिता पर ही निर्भर नहीं रहते हैं। खुद भी कोशिश कर के पैसा कमाते हैं और अपने पर्सनल खर्चों को पूरा करते हैं। लेकिन वे क्या कर रहे हैं, कहां से कमाई कर रहे हैं, इसके बारे में किसी को नहीं बताते हैं।

यह भी पढ़ें: जब बॉयफ्रेंड हो गुस्से में तो ऐसे मनाएं उन्हें

8. ऐसी गलतियां

सेक्स के अलावा कुछ ऐसी चीजें जिन्हें परिवार और समाज के सामने लाना शर्मिंदगी भरा होगा, जैसे कि पहली बार शराब पीना या स्मोक करना। इन सभी बातों को राज ही रखना पसंद करते हैं टीनएजर्स।

Web Title: 8 teenage secrets teenagers will never tell you

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे