इन 5 परिस्थितियों में सेक्स से रहना चाहिए दूर

By गुलनीत कौर | Published: September 25, 2018 05:26 PM2018-09-25T17:26:58+5:302018-09-25T17:26:58+5:30

अगर प्राइवेट एरिया में किसी प्रकार का कोई इन्फेक्शन हो, दर्द हो या सेक्स की वजह से पेन हो तो सेक्स के लिए आगे नहीं बढ़ना चाहिए।

5 situations when one should avoid sex | इन 5 परिस्थितियों में सेक्स से रहना चाहिए दूर

इन 5 परिस्थितियों में सेक्स से रहना चाहिए दूर

लव लाइफ में सेक्स जरूरी है या नहीं, इसका फैसला दोनों को मिलकर ही लेना चाहिए। अगर दोनों में से कोई एक भी इसके लिए तैयार नहीं है तो आगे बढ़ने का कोई फायदा नहीं। कुछ लोग सेक्स को रिश्ते का आधार मानते हैं और कहते हैं कि ये जरूरी है। लेकिन फिर भी कुछ परिस्थितियां ऐसी हैं जिनमें हमें सेक्स को नजरअंदाज करना चाहिए। 

1. जब एक दूसरे को जानते ना हों

अगर आपका रिश्ता नया है और अभी आपने एक दूसरे को सही तरीके से जाना भी नहीं है तो आपको सेक्स के लिए जल्दी नहीं करनी चाहिए। खासतौर से तब जब आपको पार्टनर पर डाउट हो।

2. जब सुरक्षा ना हो

सुरक्षा से यहां मतलब है कांट्रासेप्शन, अगर आप नहीं चाहते कि इस संबंध का कोई रिजल्ट हो और आपके पास उसे रोकने का कोई जरिया भी नहीं है तो फिलहाल के लिए रुक जाना चाहिए।

3. अगर दर्द हो

अगर प्राइवेट एरिया में किसी प्रकार का कोई इन्फेक्शन हो, दर्द हो या सेक्स की वजह से पेन हो तो सेक्स के लिए आगे नहीं बढ़ना चाहिए।

ये भी पढ़ें: ऐसे लड़के गर्लफ्रेंड को सिर्फ 'ऑप्शन' समझते हैं, शादी से नहीं होता इनका कोई वास्ता

4. जब सेक्स से दुख हो

आप किसके साथ संबंध बना रहे हैं, यह भी बात आपके दिमाग में क्लियर होनी चाहिए। अगर आप दोनों के सेक्स संबंध किसी तीसरे को दुख देते हैं तो आपको ऐसा कदा, नहीं उठाना चाहिए।

5. जब मन ना हो

जिस तरह से हुक जबरदस्ती अपने मन में किसी के लिए भावनाएं नहीं ला सकते है, इसी तरह से मन मार कर सेक्स के लिए भी तैयार नहीं होना चाहिए। क्योंकि बेमन करने से ना आपको खुशी होगी, ना पार्टनर को। सेक्स एक प्लेजर है जिसे दोनों को एन्जॉय करना चाहिए। 

Web Title: 5 situations when one should avoid sex

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे