सावधान! बेडरूम में जरूर फॉलो करें ये 5 रूल्स वरना हो जाएगी मुसीबत, तीसरा वाला है सबसे जरूरी

By मेघना वर्मा | Published: February 20, 2020 11:10 AM2020-02-20T11:10:13+5:302020-02-20T11:10:13+5:30

रात को सोने से पहले आप और आपके पार्टनर के बीच कुछ ऐसी बातें होने चाहिए जो पूरे दिन की थकान मिटा दे। रात को हर इंसान थोड़ा रेस्ट और थोड़ा स्पेस चाहता है।

5 bedroom rules that every couple must follow in their life | सावधान! बेडरूम में जरूर फॉलो करें ये 5 रूल्स वरना हो जाएगी मुसीबत, तीसरा वाला है सबसे जरूरी

सावधान! बेडरूम में जरूर फॉलो करें ये 5 रूल्स वरना हो जाएगी मुसीबत, तीसरा वाला है सबसे जरूरी

Highlightsबेडरूम आपकी अपनी जगह है।आज के सोशल मीडिया के जमाने में आधे से ज्यादा रिश्ते पर मोबाइल इफेक्ट डाल रहा है।

बेडरूम वो जगह होती है जहां आप अपने पार्टनर के साथ अपनी जिंदगी बिताते हैं। बेडरूम में आप जिंदगी के कई हसीन पल भी बिताते हैं और बहुत सारी यादें भी जीते हैं। अपने रहन-सहन और अपने रिश्ते में वैसा ही प्यार बनाए रखना है तो आपको भी अपने लिए बेडरूम के कुछ रूल्स जरूर बनाने चाहिए। इस रूल को सिर्फ आपको ही नहीं बल्कि आपके पार्टनर को भी फॉलो करना चाहिए। 

रात को सोने से पहले आप और आपके पार्टनर के बीच कुछ ऐसी बातें होने चाहिए जो पूरे दिन की थकान मिटा दे। रात को हर इंसान थोड़ा रेस्ट और थोड़ा स्पेस चाहता है। यही वो मौका होता है जब पति-पत्नी दिन भर के काम करने के बाद एक-साथ मिलते हैं। ऐसे में कुछ रूल्स फॉलो करके आप और आपके पार्टनर एक-दूसरे के और करीब आ जाएगें।

आइए आपको बताते हैं कौन से हैं वो बेडरूम रूल्स जिन्हें आपको जरूर फॉलो करना चाहिए-

1. शिकायत की पेटी रखें बाहर

बेडरूम में आकर शिकायती लहजे से दूर रहें। बेडरूम ऐसी जगह है जहां सिर्फ पॉजिटिव एनर्जी रहे तो बेहतर। इसलिए शिकायत की गठरी बाहर फेंक कर आएं। जो भी बात करें वो सकारात्मक रूप से हो। इससे ना सिर्फ आपका दिमाग पॉजिटिव होगा बल्कि आपको नींद भी अच्छी आएगी।

2. बात हो खुलकर

आपका बेडरूम, आपका साथी किसी भी तरह से झिझकने की जरूरत नहीं। अपने बेडरूम में आप खुलकर बात करेंगे तो अच्छा होगा। किसी भी तरह की हिचक या झिझक अपने ही कमरे में करने की जरूरत नहीं है। आपको पार्टनर से कोई बात करनी हो या फीजिकली आप किसी चीज के लिए कंफर्टेबल ना हों तो खुलकर बात रखें।

3.मोबाइल को रख दें किनारे

आज के सोशल मीडिया के जमाने में आधे से ज्यादा रिश्ते पर मोबाइल इफेक्ट डाल रहा है। इसलिए बेडरूम में आते ही अपने मोबाइल को दरकिनार कर देना ही बेहतर है। खुद से मोबाइल को दूर कर दें या मोबाइल का इंटरनेट को बंद कर दें। अपने सोशल मीडिया के साथ नहीं बल्कि अपने साथी के साथ समय बिताएं।

4. विश्वास ना खोने दें

बेडरूम आपकी अपनी जगह है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ किसी भी चीज पर डिस्कस कर सकते हैं। बेडरूम को ऐसी जगह बनानी चाहिए जहां आप दोनो दोनों का विश्वास एक-दूसरे पर और पक्का हो जाए। अपने रिश्ते में विश्वास जगाने के लिए आपको बेहरूम से हर तरह की नेगेटिव चीजों को बाहर रखना होगा।

5. कम्फर्ट जोन में रहें

आपका बेडरूम आपका कम्फर्ट जोन होना चाहिए जहां आप और आपका पार्टनर अपने-अपने दिल की बात खुलकर रख सके। अपने ही बेडरूम में किसी तरह की झिझक नहीं होनी चाहिए।

Web Title: 5 bedroom rules that every couple must follow in their life

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे