"राजस्थान की जनता फैसला सुनाने के लिए तैयार फिर आएगी कांग्रेस सरकार"- सचिन पायलट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 9, 2023 05:56 PM2023-10-09T17:56:34+5:302023-10-09T18:00:14+5:30

राजस्थान में 200 सीटों के लिए 23 नवंबर को वोटिंग होगी और नतीजे 3 दिसंबर को सार्वजनिक हो जाएंगे। इस पर कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी बेहतर परफॉर्म करने के लिए तैयार है।

Sachin pilot said People of Rajasthan are ready to give their verdict Congress government will come again | "राजस्थान की जनता फैसला सुनाने के लिए तैयार फिर आएगी कांग्रेस सरकार"- सचिन पायलट

फाइल फोटो

Highlightsराजस्थान में 200 सीटों के लिए 23 नवंबर को वोटिंग होगीप्रदेश में कांग्रेस को दोबारा ला रहे हैं या फिर दूसरी पार्टी को मौका देंगेइधर राजस्थान का रण जीतने का दावा तमाम पार्टियों की ओर से किया जाने लगा है

नई दिल्ली: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने तारीख का ऐलान कर दिया है। राजस्थान में 200 सीटों के लिए 23 नवंबर को वोटिंग होगी। इस बार मतदाता तय करेंगे कि वह प्रदेश में कांग्रेस को दोबारा ला रहे हैं या फिर दूसरी पार्टी को मौका देंगे।

इधर राजस्थान का रण जीतने का दावा तमाम पार्टियों की ओर से किया जाने लगा है। राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने कहा कि पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो गया है। 

सचिन पायलट ने कहा है कि कांग्रेस पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी। उन्होंने राजस्थान चुनाव को लेकर कहा कि प्रदेश की जनता अपना फैसला सुनाने के लिए तैयार है। प्रदेश की कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से मैदान में तैयार खड़ी है।

पायलट ने कहा, "मुझे विश्वास है कि इस बार कांग्रेस नया कीर्तिमान स्थापित करेगी। इस बार के परिणाम कुछ ऐसे होंगे जो आज से 25-30 साल में नहीं हुआ। इस बार भी प्रदेश की जनता कांग्रेस की सरकार बनाने वाली है। हालांकि, पायलट ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम नहीं लिया। इससे राजनीति के गलियारों में चर्चा तेज होने लगी है कि क्या गहलोत और सचिन पायलट में सबकुछ ठीक है या नहीं।

सीएम फेस कौन होगा?
राजस्थान में कांग्रेस, भाजपा और आम आदमी पार्टी की ओर से सीएम फेस का ऐलान नहीं किया गया है। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजस्थान में आम आदमी पार्टी पूरी मजबूती के साथ चुनाव लडेगी. हालांकि सीएम फेस कौन होगा? अभी इस पर कुछ नहीं कहा गया है। कांग्रेस की तरफ से सीएम फेस एक बार फिर अशोक गहलोत हो सकते हैं। भाजपा पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव में जाएगी।

कौन कितनी सीट जीतने में कामयाब रहा?
राजस्थान में साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को सत्ता से बेदखल किया था। कांग्रेस ने इस चुनाव में 99सीट हासिल की थी। वहीं भाजपा को 73 सीट मिली थी। एक सीट पर उपचुनाव होने के बाद कांग्रेस की कुल सीट 100 हो गई थी। 

Web Title: Sachin pilot said People of Rajasthan are ready to give their verdict Congress government will come again

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे