राजेंद्र गुढ़ा ने खोला 'लाल डायरी' का राज, पढ़कर सुनाए कुछ पन्ने, गहलोत सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: August 2, 2023 01:21 PM2023-08-02T13:21:52+5:302023-08-02T13:23:20+5:30

डायरी के तीन पन्ने पढ़कर सुनाते हुए राजेंद्र गुढ़ा ने अशोक गहलोत के ओएसडी सौभाग सिंह और पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ के बीच हुई बातचीत का जिक्र करते हुए कहा कि डायरी में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) वाला हिसाब करने की बात कही गई है।

Rajendra Gudha reading some pages of a red diary made allegations of corruption in RCA | राजेंद्र गुढ़ा ने खोला 'लाल डायरी' का राज, पढ़कर सुनाए कुछ पन्ने, गहलोत सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

राजस्थान के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता राजेंद्र गुढ़ा (फाइल फोटो)

Highlightsराजेंद्र गुढ़ा ने लाल डायरी पढ़कर सुनाईराजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) में भ्रष्टाचार के आरोप लगाएकहा कि राजस्थान सरकार उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने की योजना बना रही है

जयपुर: राजस्थान के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता राजेंद्र गुढ़ा ने 'लाल डायरी' के कुछ पन्ने पढ़ते हुए राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। उन्होंने जेल जाने की आशंका भी जाहिर की। गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि राजस्थान सरकार उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने की योजना बना रही है।

राजेंद्र गुढ़ा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उनके हाथ में कुछ पन्ने थे जिसके बारे में उन्होंने दावा किया कि ये उसी 'लाल डायरी' के पन्ने हैं जिसमें कथित रूप से गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार के सबूत हैं। जेल जाने की आशंका जाहिर करते हुए उन्होंने कहा, "अगर मैं जेल भी गया तो डायरी में नए खुलासे होंगे। इस डायरी में भ्रष्टाचार का ब्योरा है। लाल डायरी में अशोक गहलोत सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के सारे सबूत हैं। वे मेरे खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने की योजना बना रहे हैं।"

डायरी के तीन पन्ने पढ़कर सुनाते हुए राजेंद्र गुढ़ा ने अशोक गहलोत के ओएसडी सौभाग सिंह और पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ के बीच हुई बातचीत का जिक्र करते हुए कहा कि डायरी में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) वाला हिसाब करने की बात कही गई है। 

डायरी के कुछ हिस्से राजेंद्र गुढ़ा ने पढ़कर भी सुनाए जो ऐसे थे, "भवानी शंकर सामोता और राजीव आये। आरसीए चुनाव का हिसाब किया। भवानी सामोता ने ज्यादातर लोगों से जो वादा किया था, वो पूरा नहीं किया तो मैंने कहा यह ठीक नहीं है. आप इसे पूरा करें. तब भवानी सामोता ने कहा-मैं सीपी साहब की जानकारी में डालता हूं।"

बता दें कि गहलोत सरकार में सैनिक कल्याण राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने विधानसभा में अपनी ही सरकार को महिला सुरक्षा के मुद्दे पर कटघरे में खड़ा किया था। गुढ़ा ने कहा था कि हमें मणिपुर की चिंता छोड़कर अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। सीएम अशोक गहलोत ने एक पत्र लिखकर राज्यपाल कलराज मिश्र से गुढ़ा को बर्खास्त करने की अनुशंसा कर दी। फिर  राजेंद्र गुढ़ा मंत्री से पूर्व मंत्री हो गए।

विधानसभा में  राजेंद्र गुढ़ा एक लाल डायरी लेकर आए थे जिसके बारे में उनका दावा है कि उसमें विधायकों की खरीद फरोख्त से जुड़ी जानकारी थी। गुढ़ा जब अध्यक्ष की कुर्सी के करीब पहुंचे तो कांग्रेस विधायकों के साथ धक्का मुक्की हुई। हंगामे के बाद मार्शलों ने गुढ़ा को राजस्थान विधानसभा से बाहर कर दिया था। कांग्रेस विधायकों ने गुढ़ा से डायरी भी छीन ली थी। 

Web Title: Rajendra Gudha reading some pages of a red diary made allegations of corruption in RCA

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे