Rajasthan Government: प्रशासनिक ढांचे में बड़ा फेरबदल, आरएएस के 336 अफसर का तबादला, तीन आईएएस और दो आईपीएस में बदले, जोसेफ को जयपुर का नया पुलिस आयुक्त बनाया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 1, 2023 01:51 PM2023-08-01T13:51:39+5:302023-08-01T13:54:13+5:30

Rajasthan Government: राजस्थान सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के तीन अधिकारियों और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के दो अधिकारियों का भी तबादला किया है।

Rajasthan Government Major reshuffle 336 RAS officers transferred three IAS and two IPS changed Biju George Joseph made new police commissioner of Jaipur | Rajasthan Government: प्रशासनिक ढांचे में बड़ा फेरबदल, आरएएस के 336 अफसर का तबादला, तीन आईएएस और दो आईपीएस में बदले, जोसेफ को जयपुर का नया पुलिस आयुक्त बनाया

file photo

Highlightsराजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 336 अधिकारियों का तबादला किया है। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बीजू जॉर्ज जोसेफ को जयपुर का नया पुलिस आयुक्त बनाया गया है।वी सरवन कुमार को गृह विभाग के शासन सचिव पद से हटाकर आयुक्त-विभागीय जांच पद पर तैनात किया गया है।

Rajasthan Government: राजस्थान सरकार ने राज्य में साल के आखिर में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से पहले स्थानीय प्रशासनिक ढांचे में बड़ा फेरबदल करते हुए राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 336 अधिकारियों का तबादला किया है।

प्रदेश सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के तीन अधिकारियों और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के दो अधिकारियों का भी तबादला किया है। राज्य के कार्मिक विभाग ने सोमवार देर रात इस बारे में अलग-अलग आदेश जारी किए। इन तबादलों के तहत वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बीजू जॉर्ज जोसेफ को जयपुर का नया पुलिस आयुक्त बनाया गया है।

कार्मिक विभाग के बीकानेर के संभागीय आयुक्त आईएएस भानु प्रकाश एटूरू को गृह विभाग के शासन सचिव के पद पर जयपुर स्थानांतरित कर दिया गया है। वहीं, वी सरवन कुमार को गृह विभाग के शासन सचिव पद से हटाकर आयुक्त-विभागीय जांच पद पर तैनात किया गया है। राजस्थान राज्य सहकारी संघ लिमिटेड (राजफेड) की प्रबंध निदेशक उर्मिला राजोरिया अब बीकानेर की नयी संभागीय आयुक्त होंगी।

इसी तरह आईपीएस के तबादलों में सरकार ने आनंद श्रीवास्तव की जगह वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बीजू जॉर्ज जोसेफ को जयपुर का नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया है। श्रीवास्तव अब अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी-कानून एवं व्यवस्था) होंगे। 1995 बैच के आईपीएस अधिकारी जोसेफ पुलिस मुख्यालय में एडीजी (विजिलेंस) के पद पर थे।

उल्लेखनीय है कि दिसंबर 2018 में गहलोत सरकार के सत्ता में आने के तुरंत बाद श्रीवास्तव को जयपुर का पुलिस आयुक्त बनाया गया था। वहीं, एक अन्य आदेश में सरकार ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 336 अधिकारियों का तबादला किया है। इसके तहत कई अतिरिक्त जिला खंड, उपखंड अधिकारी व जिला स्तर के अधिकारी बदले गए हैं। 

Web Title: Rajasthan Government Major reshuffle 336 RAS officers transferred three IAS and two IPS changed Biju George Joseph made new police commissioner of Jaipur

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे