Rajasthan Assembly Election 2023: सीएम गहलोत के खिलाफ रोष, कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने अपना सिर मुंडवाया, आखिर वजह

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 13, 2023 12:54 PM2023-09-13T12:54:42+5:302023-09-13T12:55:25+5:30

Rajasthan Assembly Election 2023: सांगोद विधायक भरत सिंह और उनके समर्थकों ने कोटा शहर के गुमानपुरा क्षेत्र में रावण का पुतला भी जलाया। विधायक ने सुबह अपना सिर मुंडवा लिया।

Rajasthan Assembly Election 2023 CM ashok Gehlot Anger against Congress MLA Bharat Singh shaved his head ultimate reason | Rajasthan Assembly Election 2023: सीएम गहलोत के खिलाफ रोष, कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने अपना सिर मुंडवाया, आखिर वजह

file photo

Highlightsयह कदम मुख्यमंत्री के विरोध के प्रतीक के तौर पर उठाया गया है।भ्रष्ट मंत्री को बचाने और उनकी सलाह की अनदेखी करने का आरोप लगाया था।

Rajasthan Assembly Election 2023: कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ रोष जताते हुए अपना सिर मुंडवा लिया। सिंह ने गहलोत पर एक भ्रष्ट मंत्री को बचाने और उनकी सलाह की अनदेखी करने का आरोप लगाया था।

 

सांगोद विधायक सिंह और उनके समर्थकों ने मंगलवार को कोटा शहर के गुमानपुरा क्षेत्र में रावण का पुतला भी जलाया। विधायक ने सुबह अपना सिर मुंडवा लिया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह कदम मुख्यमंत्री के विरोध के प्रतीक के तौर पर उठाया गया है।’’

मोनू मानेसर की गिरफ्तारी से कांग्रेस को राजस्थान चुनाव में ‘भारी’ कीमत चुकानी पड़ेगी: विहिप

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने मंगलवार को मोनू मानेसर को ‘निर्दोष गो-भक्त’’ बताया और आरोप लगाया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने मुस्लिम वोट को साधने के लिए राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले उसे गिरफ्तार कराया है। विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने एक बयान में कहा कि राजस्थान पुलिस द्वारा मोनू की गिरफ्तारी से राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस को ‘‘भारी’’ कीमत चुकानी पड़ेगी।

उन्होंने कहा कि विहिप मोनू मानेसर को हरसंभव मदद मुहैया कराएगी और जरूरत पड़ने पर उसकी गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी करेगी। कुमार ने कहा, ‘‘चुनाव में मुस्लिम वोट बैंक के लिए ‘गो भक्त’ मोनू को गिरफ्तार किया गया है, चुनाव में जिसकी उन्हें (कांग्रेस को) भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।’’

हरियाणा के नूंह जिले में जुलाई में हुई हिंसा एवं राजस्थान में दो मुस्लिमों की हत्या के मामले में गोरक्षक मोनू मानेसर को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों के अनुसार, नूंह की एक अदालत से ‘ट्रांजिट रिमांड’ मिलने के बाद उसे राजस्थान पुलिस को सौंप दिया गया। नूंह पुलिस ने उसे कथित तौर पर गुरुग्राम के मानेसर से गिरफ्तार किया।

राजस्थान : मोनू मानेसर दो दिन की पुलिस रिमांड पर

राजस्थान पुलिस नासिर-जुनैद हत्याकांड में साजिश रचने के आरोपी मोनू मानेसर को हरियाणा से 'ट्रांजिट रिमांड' पर लेकर मंगलवार शाम भरतपुर पहुंची और उसे अदालत में पेश किया। अदालत ने मोनू मानेसर को दो दिन की पुलिस रिमांड में सौंप दिया।

डीग के पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय ने बुधवार को बताया मोनू मानेसर को अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे दो दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। पुलिस नासिर-जुनैद हत्याकांड में उससे पूछताछ कर रही है। हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को मंगलवार को गिरफ्तार किया था।

उसने बताया था कि मोनू मानेसर के पास से एक पिस्तौल, तीन कारतूस और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, नूंह की एक अदालत से ‘ट्रांजिट रिमांड’ मिलने के बाद राजस्थान पुलिस उसे भरतपुर ले गई। हरियाणा की नूंह पुलिस ने उसे कथित तौर पर गुरुग्राम के मानेसर से गिरफ्तार किया था।

मोनू मानेसर पर हरियाणा के नूंह से सटे राजस्थान के डीग जिले (पूर्व में भरतपुर जिला) के घाटमीका गांव के दो लोगों को गो-तस्कर बताकर उनके अपहरण व हत्या की साजिश रचने में शामिल होने का आरोप है। फरवरी में नासिर (25) और जुनैद (35) का डीग जिले से कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया था। अगली सुबह उनके शव हरियाणा के भिवानी के लोहारू में एक जली हुई कार में मिले थे। 

Web Title: Rajasthan Assembly Election 2023 CM ashok Gehlot Anger against Congress MLA Bharat Singh shaved his head ultimate reason

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे