Assembly Elections 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी को कहा 'मूर्खों का सरदार', अशोक गहलोत ने कहा, "मोदी को अपने पद की गरिमा का ख्याल नहीं है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 15, 2023 02:39 PM2023-11-15T14:39:46+5:302023-11-15T14:44:38+5:30

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए की गई "मूर्खों के सरदार" वाली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को अपने पद की गरिमा का कोई ख्याल नहीं है।

Assembly Elections 2023: Prime Minister Narendra Modi called Rahul Gandhi 'lord of fools', Ashok Gehlot said, "Modi does not care about the dignity of his post" | Assembly Elections 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी को कहा 'मूर्खों का सरदार', अशोक गहलोत ने कहा, "मोदी को अपने पद की गरिमा का ख्याल नहीं है"

फाइल फोटो

Highlightsअशोक गहलोत ने पीएम मोदी द्वारा राहुल गांधी को "मूर्खों के सरदार" कहे जाने पर प्रतिक्रिया दीसीएम गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री पद पर बैठे व्यक्ति के द्वारा ऐसा कहा जाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हैजो व्यक्ति गरिमापूर्ण पद पर हो लेकिन ऐसी बातें करे तो भला उससे क्या उम्मीद की जा सकती है?

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए की गई "मूर्खों के सरदार" वाली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को अपने पद की गरिमा का कोई ख्याल नहीं है। सीएम गहलोत ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक प्रधानमंत्री के पद पर बैठे व्यक्ति के द्वारा ऐसा कहा जाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

राजधानी जयपुर में पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रधानमंत्री के पद की एक विशिष्ठ गरिमा होती है। इस नाते उनके कही बातों की जितनी आलोचना की जाए, वो उतनी कम है। जो व्यक्ति गरिमापूर्ण पद पर हो लेकिन इस तरह की बातें करे तो भला उससे क्या उम्मीद की जा सकती है?..."

इसके साथ ही सीएम गहलोत ने राजस्थान की सियासत में तुफान मचाने वाली कथित "लाल डायरी" का जिक्र करते हुए कहा, "मुझे तो लगता है कि लाल डायरी की साजिश भारत सरकार के गृह मंत्रालय में रची गई थी और वही पर इसे 'लाल डायरी' का नाम दिया गया। हमारे साथ के मंत्री के साथ बात करके भाजपा नेताओं ने मिलकर साजिश रची।''

मालूम हो कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी सरकार के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को बर्खास्त कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके पास मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा किये गये 'संदिग्ध वित्तीय लेनदेन' की गुप्त जानकारी एक लाल डायरी में दर्ज है।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस राहुल गांधी पर की गई मूर्खों के सरदार वाली टिप्पणी को लेकर कांग्रेस बेहद आक्रामक है और इस मुद्दे को लेकर भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच जंग छिड़ गई है।

दरअसल बीते मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के बैतूल में एक चुनावी रैली को संबोधित किया था। उस रैल में पीएम मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्हें 'मूर्खों के सरदार' कहकर मजाक उड़ाया था।

पीएम मोदी के इस तंज पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद अहंकारी हो गए हैं। उनका अहंकार इतना बढ़ गया है कि अब वो जनता को भी गाली दे रहे हैं।''

सीएम बघेल ने कहा, "पीएम मोदी ने हमारे नेता को गाली दी है। वह अहंकारी हो गए हैं। यहां तक ​​कि रावण में भी अहंकार था। वह प्रधानमंत्री हैं, वह कुछ भी कह सकते हैं, लेकिन जिस तरह से वह दूसरों को गाली दे रहे हैं, वह उनके अहंकार को दर्शाता है।" 

हालांकि, भाजपा की ओर से असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिस जनता का जिक्र मुख्यमंत्री बघेल कर रहे हैं, वह भारत में नहीं बल्कि किसी अन्य ग्रह पर रहती होगी।

सीएम सरमा ने कहा, "एक बार एक व्यक्ति ने कहा था कि 'इंदिरा इज इंडिया और इंडिया इज इंदिरा', वह समय बीत चुका है। अगर भूपेश बघेल सोचते हैं कि राहुल गांधी जनता हैं तो वह जनता भारत में रहने वाली जनता नहीं होगी, वह जनता किसी और ग्रह पर रह रही होगी।" 

Web Title: Assembly Elections 2023: Prime Minister Narendra Modi called Rahul Gandhi 'lord of fools', Ashok Gehlot said, "Modi does not care about the dignity of his post"

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे