Assembly Elections 2023: "मोदी लोगों का ध्यान भटकाते हैं, अडानी लोगों की जेब काटते हैं", राहुल गांधी का बेहद तीखा तंज

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 21, 2023 03:00 PM2023-11-21T15:00:47+5:302023-11-21T15:04:33+5:30

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के लिए प्रचार करने उदयपुर पहुंचे राहुल गांधी ने एक बार फिर अपने चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आरोपों के कटघरे में खड़ा करने के लिए उद्योगपति गौतम अडानी का नाम लिया है।

Assembly Elections 2023: "Modi diverts people's attention, Adani wants to pick people's pockets", Rahul Gandhi's very sharp taunt | Assembly Elections 2023: "मोदी लोगों का ध्यान भटकाते हैं, अडानी लोगों की जेब काटते हैं", राहुल गांधी का बेहद तीखा तंज

फाइल फोटो

Highlightsराजस्थान चुनाव प्रचार में राहुल गांधी ने साधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना उन्होंने कहा कि पीएम मोदी लोगों का ध्यान भटकाते हैं और अडानी लोगों की जेब काटते हैंपीएम मोदी चौबीसों घंटे केवल और केवल उद्योगपति गौतम अडानी के लिए काम करते हैं

उदयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के लिए प्रचार करने उदयपुर पहुंचे राहुल गांधी ने एक बार फिर अपने चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आरोपों के कटघरे में खड़ा करने के लिए उद्योगपति गौतम अडानी का नाम लिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक राहुल गांधी ने वल्लभनगर में आयोजित कांग्रेस की चुनावी रैली में कहा, "देश को एक्स-रे कराने की जरूरत है और वह एक्स-रे जाति आधारित जनगणना है। भाजपा केवल और केवल बड़े उद्योगपतियों के बारे में सोचती है, लेकिन कांग्रेस को रक्षा करनी है आदिवासियों के अधिकारों की।"

इसके साथ ही राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वो दिन के चौबीसों घंटे केवल और केवल उद्योगपति गौतम अडानी के लिए काम करते हैं।

उन्होंने कहा, "पीएम मोदी पहले कहते थे कि 'मैं ओबीसी से हूं' और जिस दिन से मैंने जाति जनगणना का सवाल उठाना शुरू किया, उन्होंने अपना भाषण बदल दिया और अब वो कहते हैं कि देश में केवल एक ही जाति है और वो 'गरीब' है।"

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, "लेकिन वह 'गरीब' की बात करते हुए यह भूल गए कि दूसरी अरबपतियों की जाति है। उनके लिए अडानी और अंबानी दूसरी जाति के हैं। वे चाहते हैं कि मुट्ठी भरके सारा पैसा इन अरबपतियों को दे दिया जाए। मोदी का काम लोगों का ध्यान भटकाना है और अडानी का काम लोगों की जेब काटने का है, वे एक टीम हैं।"

इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा लोगों का ध्यान बेरोजगारी और महंगाई से हटाकर नफरत की ओर ले जा रही है।

राहुल गांधी ने कहा, "सवाल यह है कि भाजपा देश में नफरत क्यों फैला रही है? मैं आपको दो बातें बताना चाहता हूं, नफरत का कारण सबसे बड़ा कारण बेरोजगारी और महंगाई है। बीजेपी की सारी व्यवस्था आपका ध्यान बेरोजगारी और महंगाई से हटाकर नफरत की ओर ले जा रही है।"

भाजपा के साथ संघ पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा,"भाजपा और आरएसएस की मंशा है कि गरीबों, मजदूरों, किसानों, आदिवासियों और दलितों को पैसे से दूर रखा जाए। वे चाहते हैं कि सारा पैसा केवल अरबपतियों को दिया जाए।''

जाति आरक्षण के मुद्दे पर बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, "देश के जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनेगी, वहा-वहां जाति-आधारित जनगणना कराएगी। राजस्थान में भी अगर पार्टी सत्ता में आई तो हम चुनाव के तुरंत बाद जाति जनगणना कराएंगे।"

मालूम हो कि राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों पर में से 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव होगा जबकि एक सीट करणपुर से कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कूनर के निधन के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया है। कूनर करणपुर से मौजूदा विधायक थे।

Web Title: Assembly Elections 2023: "Modi diverts people's attention, Adani wants to pick people's pockets", Rahul Gandhi's very sharp taunt

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे