Assembly Elections 2023: "अशोक गहलोत और सचिन पायलट साथ हैं, कोई कलह नहीं है", केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस में फूट की खबरों को अफवाह बताते हुए कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 15, 2023 05:32 PM2023-11-15T17:32:38+5:302023-11-15T17:38:06+5:30

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राजस्थान में पार्टी के भीतर फूट की आशंकाओं को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस के सभी नेता एकजुट होकर पार्टी की दोबारा वापसी और भाजपा की हार को सुनिश्चित कर रहे हैं।

Assembly Elections 2023: "Ashok Gehlot and Sachin Pilot are together, there is no quarrel", KC Venugopal said, calling the news of split in Congress a rumour | Assembly Elections 2023: "अशोक गहलोत और सचिन पायलट साथ हैं, कोई कलह नहीं है", केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस में फूट की खबरों को अफवाह बताते हुए कहा

फाइल फोटो

Highlightsकेसी वेणुगोपाल ने राजस्थान कांग्रेस में आंतरिक कलह की खबरों को खारिज किया उन्होंने कहा कि राजस्थान में सभी नेता एकजुट होकर भाजपा को हराने में लगे हैंवेणुगोपाल ने कहा कि ओशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच कोई मतभेद नहीं है

जयपुर:कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को पार्टी के अंदर फूट की आशंकाओं को खारिज करते हुए कहा कि राजस्थान में सभी नेता एकजुट होकर पार्टी की दोबारा वापसी को सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

केसी वेणुगोपाल का यह बयान उन खबरों के बीच आया है, जिसमें कहा जा रहा था कि राजस्थान कांग्रेस में अंदरूनी कलह चल रही है। कई नेता एक-दूसरे के खिलाफ खेमेबंदी कर रहे हैं। इतना ही नहीं खबरें तो यहां तक आ रही हैं कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वरिष्ठ नेता सचिन पायलट के बीच चल रहा विवाद एक बार फिर से शुरू हो गया है।

इन्हीं खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता वेणुगोपाल ने कहा, "ऐसी कहानी फैलाई जा रही है कि राजस्थान कांग्रेस में कोई एकता नहीं है। हालांकि, मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि हमारी पार्टी पहले की तरह एकजुट है। हमारे सभी नेता एक साथ खड़े हैं और भाजपा की हार सुनिश्चित करने और सत्ता में वापसी सुनिश्चित करने के लिए मिलकर लड़ रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे विश्वास है कि जनता का मूड और नब्ज कांग्रेस के पक्ष में है। चिंता की कोई बात नहीं है। कांग्रेस राजस्थान में सत्ता में बहुमत के साथ वापसी कर रही है।"

इस बीच 25 नवंबर के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बुधवार को उस समय बड़ा झटका लगा, जब करणपुर विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी और विधायक गुरुमीत सिंह कूनर का बीमारी के कारण  निधन हो गया है।

कांग्रेस ने 75 साल के विधायक गुरुमीत सिंह कूनर को करणपुर विधानसभा सीट से दोबारा मैदान में उतारा था। इससे पहले उन्होंने साल 2018 के विधानसभा चुनाव में इसी सीट से चुनाव जीता था।

विधायक कनूर के बेटे ने बयाता कि वो कुछ दिनों से बीमार थे और उनका इलाज राजधानी जयपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज चल रहा था।

उनके बेटे ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि परिवार दिवंगत कांग्रेस विधायक कनूर का शव एम्स से लेकर उनके पैतृक जन्मस्थान श्री गंगानगर ले जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार होगा।

मालूम हो कि दिवंगत विधायक कूनर मौजूदा समय में भी करणपुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। उन्होंने2018 का चुनाव भी इसी सीट से जीता था। वह पहले 1998 और 2008 के विधानसभा चुनावों में निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे।

राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। साल 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 163 सीटें जीतीं और राजस्थान में सरकार बनाई। वहीं साल 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 200 सदस्यीय सदन में 99 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने 73 सीटें जीतीं। इस तरह से साल 2018 में कांग्रेस ने अशोक गहलोत के नेतृत्व में सरकार बनाई थी।

Web Title: Assembly Elections 2023: "Ashok Gehlot and Sachin Pilot are together, there is no quarrel", KC Venugopal said, calling the news of split in Congress a rumour

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे