पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावः सीएम ममता ने किया हमला, कहा-जो लोग भी मुझे नंदीग्राम में बाहरी बता रहे हैं, वे खुद ही...

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 9, 2021 04:50 PM2021-03-09T16:50:25+5:302021-03-09T19:35:33+5:30

West Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से 10 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।

West Bengal Assembly Election 2021 CM Mamata Banerjee Some people are saying outsider Bengali Nandigram | पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावः सीएम ममता ने किया हमला, कहा-जो लोग भी मुझे नंदीग्राम में बाहरी बता रहे हैं, वे खुद ही...

जो लोग साम्प्रदायिकता का सहारा ले रहे हैं, वे नंदीग्राम आंदोलन को बदनाम कर रहे हैं। (photo-ani)

Highlights12 मार्च को भाजपा के प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी इसी सीट से पर्चा भरेंगे।पार्टी का घोषणापत्र जारी होने के बाद तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष नंदीग्राम पहुंच कर रैली की। अधिकारी ने ममता बनर्जी को 50 हजार मतों से पराजित करने का संकल्प लिया है। 

West Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा और शुभेंद्र अधिकारी पर हमला बोला।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने लोगों की मांग के चलते नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का फैसला किया है। मैंने मन बना लिया था कि मैं इस बार या तो सिंगूर से या फिर नंदीग्राम से चुनाव लड़ूंगी। ममता ने इस निर्वाचन क्षेत्र के बूथ स्तर के तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि विभाजनकारी राजनीति नंदीग्राम में काम नहीं करेगी।

सीएम ममता ने कहा कि यदि सिंगूर में भूमि अधिग्रहण के खिलाफ आंदोलन नहीं हुआ होता, तो नंदीग्राम का आंदोलन जोर नहीं पकड़ता। जो लोग भी मुझे नंदीग्राम में बाहरी बता रहे हैं, वे खुद ही बाहरी हैं। जो लोग साम्प्रदायिकता का सहारा ले रहे हैं, वे नंदीग्राम आंदोलन को बदनाम कर रहे हैं।

पार्टी का घोषणापत्र जारी होने के बाद तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष नंदीग्राम पहुंच कर रैली की। कल नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। इसके बाद वह कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करेंगी और 11 मार्च को कोलकाता लौट आएंगी। शनिवार को भाजपा की ओर से प्रत्याशी घोषित किए गए शुभेंदु अधिकारी 12 मार्च को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

भाजपा नेता कनिष्क पांडा ने कहा, “नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद वह वहां रैली को संबोधित करेंगे।” भूमि अधिग्रहण के विरोध में नंदीग्राम में हुए आंदोलन से ही 2011 में बनर्जी सत्ता में आई थीं। इस बार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में उनका मुकाबला अपने ही विश्वस्त सहयोगी रहे शुभेंदु अधिकारी से होगा ,जो अब भाजपा में शामिल हो गए हैं। अधिकारी ने ममता बनर्जी को 50 हजार मतों से पराजित करने का संकल्प लिया है। 

Web Title: West Bengal Assembly Election 2021 CM Mamata Banerjee Some people are saying outsider Bengali Nandigram

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे