कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी ने दिव्यांग पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगा जड़ा थप्पड़, ग्रामीणों ने बुलाई महापंचायत...

By एस पी सिन्हा | Published: February 2, 2021 04:30 PM2021-02-02T16:30:20+5:302021-02-02T16:31:23+5:30

बिहार के वैशाली जिले के राजापाकर की विधायक प्रतिमा कुमारी ने शख्स को थप्पड़ जड़ दिया. युवक की गंदी हरकत के कारण युवा महिला विधायक ने भरी सभा में अपना आपा खो दिया और मंच से उतरकर उसे थप्‍पड़ जड़ दिया.

Vaishali congress mla Pratima Kumari slapped dumb person obscene acts mahapanchayat Rajapakar Bihar | कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी ने दिव्यांग पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगा जड़ा थप्पड़, ग्रामीणों ने बुलाई महापंचायत...

विधायक से कथित छेड़खानी के बाद थप्पड़ कांड मामले में विवाद गहराते जा रहा है. (file photo)

Highlightsविधायक प्रतिमा कुमारी ने इसे महिलाओं के सम्मान और अस्मिता से जुड़ा मामला बताया. महिलाओं को शाम में निकल पाना मुश्किल है. उन्होंने कहा एसपी से मिलकर शिकायत करेंगे. बताया जा रहा है कि महिला विधायक 30 जनवरी को अपने क्षेत्र के एक गांव में फैंसी क्रिकेट मैच का उद्घाटन करने पहुंची थीं.

पटनाः बिहार के वैशाली जिले के राजापाकर की विधायक प्रतिमा कुमारी के द्वारा एक गूंगे व्यक्ति पर अश्लील हरकत लगाकर थप्पड़ मारे जाने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है.

कांग्रेस विधायक के द्वारा थप्पड़ मारने की खबर जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है. युवक की गंदी हरकत के कारण युवा महिला विधायक ने भरी सभा में अपना आपा खो दिया और मंच से उतरकर उसे थप्‍पड़ जड़ दिया.

वहीं, विधायक प्रतिमा कुमारी ने इसे महिलाओं के सम्मान और अस्मिता से जुड़ा मामला बताया. विधायक ने कहा कि हरकत करने वाला युवक उनके क्षेत्र का है. उसकी हरकत समाज में महिलाओं के प्रति लोगों की सोच को दर्शाता है. 

कथित छेड़खानी के बाद थप्पड़ कांड मामले में विवाद गहराते जा रहा है

उन्होंने व्यवस्था पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि शराबबंदी बस नाम की है. स्थिति यह है कि महिलाओं को शाम में निकल पाना मुश्किल है. उन्होंने कहा एसपी से मिलकर शिकायत करेंगे. बताया जा रहा है कि महिला विधायक 30 जनवरी को अपने क्षेत्र के एक गांव में फैंसी क्रिकेट मैच का उद्घाटन करने पहुंची थीं. ऐसे में विधायक से कथित छेड़खानी के बाद थप्पड़ कांड मामले में विवाद गहराते जा रहा है.

थप्पड़ कांड की न सिर्फ वैशाली बल्कि पटना तक चर्चा हो रही है. महिला विधायक ने जिस व्यक्ति को अश्लील इशारा करने के आरोप में थप्पड़ जड़ा वह गूंगा है और अपने बेटे के लिए इशारा कर साइकिल की मांग कर रहा था. विधायक ने गूंगे शख्स के इशारे को अश्लील हरकत समझ कर पिटाई कर दी.

अब विवाद गहरा गया है. बताया जाता है कि अजय भगत जो माली जाति का है और शरीर से दिव्यांग और गूंगा है. विधायक को देख उसने बेटे के लिए साइकिल की मांग की थी. ग्रामीणों का कहना है कि गूंगे व्यक्ति ने इशारों में विधायक से साइकिल की मांग की.

विधायक मंच के उतर कर सीधे उस विकलांग व्यक्ति की पिटाई कर दी

विधायक मंच के उतर कर सीधे उस विकलांग व्यक्ति की पिटाई कर दी. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि विधायक के इस कृत्य के खिलाफ महापंचायत बुलाई गई है.  विधायक प्रतिमा कुमारी ने बताया कि फैंसी मैच के कार्यक्रम में वह अपने क्षेत्र में पहुंची थी. भलुई में कार्यक्रम के मंच पर महुआ के विधायक मुकेश रोशन के साथ इलाके के कई लोग मौजूद थे.

उन्होंने ध्यान दिया कि मंच पर लगातार एक युवक उन्हें अश्लील इशारे कर रहा है. इसके बाद उन्होंने नजर हटा लिया. लेकिन बार-बार वह सामने से वही हरकत दुहरा कर रहा था. उसने हद पार करते हुए मंच पर आकर छेड़खानी की कोशिश की. दुत्कारने के बाद वह मंच से नीचे आकर खड़ा हो गया.

मंच के नीचे पहुंचकर लंपट को करारा तमाचा जड़ दिया

उनके लिए मुझे गुस्से को सहन मुश्किल हो गया. मंच के नीचे पहुंचकर लंपट को करारा तमाचा जड़ दिया. विधायक ने कहा कि हरकत करने वाला युवक उनके क्षेत्र का है. उसकी हरकत समाज में महिलाओं के प्रति लोगों की सोच को दर्शाता है. महिला विधायक का कहना है कि युवक उन्‍हें देखककर लगातार अश्लील हरकत कर रहा था.

बताया जा रहा है कि महिला विधायक को गंदे इशारे करना युवक चार बच्‍चों का पिता है. विधायक का यह भी कहना है कि इस घटना के बाद कुछ लोगों ने युवक के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिए वकालत की. लोगों ने युवक को मंदबुद्धि बताते हुए उसकी हरकत को अनदेखा करने को कहा. कुछ लोग तो यहां तक कहने लगे कि उनको विधायक लोगों के साथ मारपीट करने के लिए नहीं चुना गया है. ऐसे मामले में किसी के मान-सम्‍मान को ठेस पहुंचाना हमारा मकसद नहीं. 

Web Title: Vaishali congress mla Pratima Kumari slapped dumb person obscene acts mahapanchayat Rajapakar Bihar

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे