सचिन वाझे की गिरफ्तारी को शिवसेना ने बताया महाराष्ट्र पुलिस का अपमान, सामना में मोदी सरकार पर किया हमला

By अनुराग आनंद | Published: March 15, 2021 12:08 PM2021-03-15T12:08:13+5:302021-03-15T12:11:40+5:30

शिवसेना ने कहा कि यदि सचिन वाझे इस मामले में दोषी हैं, तो मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) उनके खिलाफ कार्रवाई करने में सक्षम हैं, लेकिन एनआईए ऐसा नहीं होने देना चाहता था।

Shiv Sena calls Sachin Vazhe's arrest insulting Maharashtra Police, attacked Modi government in the face | सचिन वाझे की गिरफ्तारी को शिवसेना ने बताया महाराष्ट्र पुलिस का अपमान, सामना में मोदी सरकार पर किया हमला

शिव सेना मुखपत्र (फाइल फोटो)

Highlightsशिवसेना ने कहा कि सचिन वाझे पत्रकार अर्णब गोस्वामी को गिरफ्तार करने के बाद से ही भाजपा और केंद्र के निशाने पर थे। कार के मालिक एवं ठाणे के रहने वाले कारोबारी मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में भी वाझे की भूमिका सवालों के घेरे में है।

मुंबई: शिव सेना ने सोमवार को कहा कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटकों से भरी एक कार पाए जाने के मामले की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाझे को गिरफ्तार किया जाना महाराष्ट्र पुलिस का ‘‘अपमान’’ है।

शिव सेना के मुखपत्र ‘सामना’ में कहा गया कि जब महाराष्ट्र पुलिस की जांच करने की काबिलियत और बहादुरी को दुनियाभर में सराहा जा रहा है, तब एनआईए इस मामले की जांच कर रही है। इसमें कहा गया कि यदि वाझे इस मामले में दोषी हैं, तो मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) उनके खिलाफ कार्रवाई करने में सक्षम हैं, लेकिन एनआईए ऐसा नहीं होने देना चाहता था।

शिवसेना ने आरोप लगाया कि सचिन वाझे अर्णब गोस्वामी की गिरफ्तारी के बाद से ही भाजपा के निशाने पर थे-

शिवसेना ने आरोप लगाया कि वाझे ने अन्वय नायक आत्महत्या मामले में जब से पत्रकार अर्णब गोस्वामी को गिरफ्तार किया था, वह तभी से ‘‘भाजपा और केंद्र के निशाने पर’’ थे। रायगढ़ पुलिस ने 2018 में इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नायक और उसकी मां की आत्महत्या के संबंध में पिछले साल चार नवंबर को गोस्वामी और दो अन्य को गिरफ्तार किया था।

अंबानी के घर के निकट विस्फोटक मिलने के मामले में सचिन वाझे की हुई गिरफ्तारी-

एनआईए ने 25 फरवरी को दक्षिण मुंबई में अंबानी के घर के निकट विस्फोटकों से भरी एक कार पाए जाने की जांच के सिलसिले में वाझे को शनिवार को गिरफ्तार किया था। कार में जिलेटिन की 20 छड़ें मिली थीं। कार के मालिक एवं ठाणे के रहने वाले कारोबारी मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में भी वाझे की भूमिका सवालों के घेरे में है। हिरेन पांच मार्च को ठाणे जिले में मृत पाए गए थे।

एनआईए जिलेटिन की 20 छड़ें मिलने के मामले की जांच कर रही है-

वाजे ने 63 कथित अपराधियों को मुठभेड़ में मारा है। शिवसेना ने कहा कि यह हैरान करने वाली बात है कि जब राज्य पुलिस की जांच करने की काबिलियत और बहादुरी को दुनियाभर में सराहा जा रहा है, तो ऐसे में एनआईए जिलेटिन की 20 छड़ें मिलने के मामले की जांच कर रही है। संपादकीय में कहा गया, ‘‘एनआईए द्वारा वाझे को गिरफ्तार किया जाना राज्य पुलिस का अपमान है और ऐसा जानबूझकर किया गया। जो लोग इस बात पर खुशी जता रहे हैं, वे राज्य की स्वायत्तता को नुकसान पहुंचा रहे हैं।’’

मुखपत्र में सच के जल्द सामने आने की उम्मीद जताई गई-

मुखपत्र में सच के जल्द सामने आने की उम्मीद जताई गई है। संपादकीय में कहा गया है कि राज्य सरकार ने विस्फोटकों से भरा वाहन मिलने और हिरेन की मौत के मामलों की जांच एटीएस को सौंप दी थी, लेकिन केंद्र सरकार ने विस्फोटकों के मामले की जांच एनआईए को सौंप दी।

शिवसेना ने कहा कि इसके लिए जल्दबाजी की जरूरत नहीं थी। उसने कहा कि यह अब भी ‘‘रहस्य’’ है कि विस्फोटक पुलवामा (जम्मू-कश्मीर) कैसे पहुंचे और उन्होंने (2019 में) 40 जवानों की जान ले ली। उसने कहा, ‘‘कश्मीर घाटी में हर रोज विस्फोटक मिल रहे हैं। क्या एनआईए वहां जाकर भी जांच करती है?’’  

(एजेंसी इनपुट)

Web Title: Shiv Sena calls Sachin Vazhe's arrest insulting Maharashtra Police, attacked Modi government in the face

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे